शिविरों में सेल्फी प्वाइंट का रहा क्रेज:प्रशासन गांवो के संग व प्रशासन शहरों के संग अभियान में लोग काम पूरा होने पर ले रहे सेल्फी, QR कोड स्कैन कर CM को कर रहे है टैग

सवाई माधोपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशासन शहरो के संग अभियान में सेल्फी प्वाइंट पर फोटो खिंचवाता परिवादी। - Dainik Bhaskar
प्रशासन शहरो के संग अभियान में सेल्फी प्वाइंट पर फोटो खिंचवाता परिवादी।

प्रशासन गांव के संग व प्रशासन शहरों के संग अभियान का 2 अक्टूबर से आयोजन किया जा रहा है। प्रशासन की ओर से इन शिविरों में एक नई पहल की गई है। जिसके तहत इन शिविरों में सेल्फी पाइंट भी बनाए गए हैं। जहां परिवादी अपना काम पूरा होने पर सेल्फी ले रहे है।

सभी शिविरों में प्रशासन गांव के संग व प्रशासन शहरों के संग अभियान में बनाए गए सेल्फी पांइटों पर ग्रामीणों में बड़ा उत्साह देखने को मिल रहा है। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की ओर से प्रकाशित सुजस, जन घोषणा पत्र और फ्लैगशिप योजनाओं का फोल्डर प्राप्त कर रहे है। जिन लोगों के शिविर में मौके पर काम हो गये है। ऐसे सभी लोग सीएम सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी भी ले रहे है।

प्रशासन गांवो के संग अभियान में फोटो खिंचवाता परिवादी।
प्रशासन गांवो के संग अभियान में फोटो खिंचवाता परिवादी।

इन प्वाइंटों पर प्रशासन की ओर से QR कोड भी लगाया गया है। जहां परिवादी स्कैनर एप पर इस कोड को स्कैन करने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे- ट्विटर, फेसबुक, इन्स्टाग्राम पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को टैग कर अपलोड कर सकते हैं। प्रशासन की इस नई पहल को लोगों की ओर से जमकर सराहा भी जा रहा है। शिविरों में सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी लेने का लोगों में अलग ही क्रेज दिख रहा है। प्रशासन की ओर से भी सेल्फी प्वाइंट पर अभियान में पट्टा वितरण किया जा रहा है।

QR कोड में आ रही है खामी

लोगों ने बताया कि QR कोड को स्कैन करने में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कभी-कभी क्यू आर कोड स्कैन हो जाता है तो कभी-कभी लोग क्यू आर कोड को स्कैन नहीं कर पा रहे है। लोगों का कहना है कि शिविरों में काम होने की खुशी को सेल्फी पॉइंट पर ली सेल्फी एक यादगार लम्हा बना रही है।

खबरें और भी हैं...