पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यापारी की हत्या का मामला:प्रदर्शनकारियों ने पांच मांगें रखी, चार घंटे विरोध किया, आश्वासन पर हटाया जाम

सवाई माधोपुर/बौंलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हत्या के विरोध में बौंली में जाम लगाकर बैठे प्रदर्शनकारी। - Dainik Bhaskar
हत्या के विरोध में बौंली में जाम लगाकर बैठे प्रदर्शनकारी।
  • पीपलवाड़ा में दुकानदार की चाकूओं से गोदकर की हत्या, 5 के खिलाफ केस दर्ज
  • अस्थायी पुलिस चौकी के आदेश, शेष आरोपियों के लिए टीम गठित : उप अधीक्षक

बौंली थाना क्षेत्र के पीपलवाड़ा कस्बे में गुरुवार देर शाम हुई एक दुकानदार की हत्या के विरोध में ग्रामीणों एवं व्यापारियों ने शुक्रवार सुबह उपखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन कर विरोध व्यक्त किया। प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन के समक्ष पांच मांग रखी, जिनके पूरी होने पर ही पोस्टमार्टम करवाने और शव लेने की बात कही।

प्रशासन के आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारी मृतक का पोस्टमार्टम करवाने व शव लेने पर सहमत हुए। पीपलवाड़ा गांव में गुरुवार देर शाम को रेडीमेड कपड़े के दुकानदार अनिल अग्रवाल की पांच लोगों ने चाकू से हत्या कर दी थी। मृतक के पिता पवन कुमार गुप्ता ने बड़ागांव सरवर निवासी लेखराज मीना, गुड़ला चन्दन निवासी परशुराम मीना व दिलखुश मीना सहित दो अज्ञात अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है। इस पर पुलिस ने दो नामजद आरोपी दिलखुश मीना व परशुराम मीना को गिरफ्तार भी किया हैं।

ग्रामीणों ने ये पांच मांगें रखी

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस व प्रशासन के समक्ष आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने, मृतक के छोटे भाई को सरकारी नौकरी देने, परिजनों को 50 लाख रुपए का मुआवजा देने, पीड़ित परिवार को सुरक्षा देने और पीपलवाड़ा में स्थायी पुलिस चौकी खोलने की पांच मांगें रखी। प्रशासन द्वारा प्रदर्शनकारियों द्वारा दिए गए मांग पत्र के संबंध में प्रस्ताव बनाकर कलेक्टर के माध्यम से राज्य सरकार को भिजवाने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद 12.30 बजे पोस्टमार्टम करवाने व शव लेने पर राजी हुए।

विरोध में बौंली बाजार बंद रहा

पीपलवाड़ा में गुरुवार शाम हुई दुकानदार की हत्या के विरोध में शुक्रवार को सुबह से ही बौंली बाजार बंद रहा। कस्बे के अधिकतर व्यापारियों ने घटना के विरोध में दुकानें बंद विरोध व्यक्त किया। दोपहर 12:30 बजे प्रदर्शन समाप्त होने के बाद दुकानें खोली।

आपसी रंजिश रहा कारण

दुकानदार की हत्या के मामले में बड़ा गांव सरवर निवासी लेखराज मीना, गुड़ला चन्दन निवासी दिलखुश मीना व परशुराम मीना सहित दो अन्य के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। दो की गिरफ्तारी की जा चुकी है शेष के लिए टीम क्षेत्र में काम कर रही है। पीपलवाड़ा में अस्थायी पुलिस चौकी के आदेश कर दिए गए हैं। स्थाई पुलिस चौकी खोलने का प्रस्ताव भिजवाया जाएगा। प्रारंभिक जांच में आपसी रंजिश सामने आई है। -राकेश राजोरिया, पुलिस उप अधीक्षक (ग्रामीण)

घटना को लेकर लोगों ने प्रदर्शन कर विरोध किया था। उन्होंने मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, एक को सरकारी नौकरी व परिवार को सुरक्षा संबंधी मांग रखी थी। इनके प्रस्ताव बनाकर जिला कलेक्टर के माध्यम से राज्य सरकार को भिजवाया गया है। -बद्रीनारायण मीना, एसडीएम, बौंली

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें