मालगाड़ी पटरी से उतरी, मथुरा के पास ट्रैक जाम:रेलवे ने देहरादून-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन को किया रद्द, कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट

सवाई माधोपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे ट्रैक जाम होने से ट्रेनों को डायवर्ट किया। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
रेलवे ट्रैक जाम होने से ट्रेनों को डायवर्ट किया। (फाइल फोटो)

मथुरा के पास भूतेश्वर स्टेशन पर शुक्रवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे मालगाड़ी के 15 डिब्बे (वैगन) पटरी से उतर गए। डिब्बे पटरी से उतरने के कारण तीनों लाइन (अप, डाउन और तीसरी लाइन) बाधित हो गई, जिसके कारण कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। इसके साथ ही जन शताब्दी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है।

सवाई माधोपुर के स्टेशन अधीक्षक बृजमोहन मीणा ने बताया कि रात को मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने के कारण ट्रैक जाम हो जाने के कारण कुछ ट्रेनों को डायवर्ट किया गया। ट्रेन नंबर 2415 इन्दौर से निजामुद्दीन जाने वाली ट्रेन को जयपुर के रास्ते डायवर्ट किया गया है। ट्रेन नंबर 12471 मुंबई से सराय रोहिल्ला सुपर फास्ट ट्रेन को भी डायवर्ट कर जयपुर से भेजा गया है। 02951 मंबुई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को डायवर्ट किया गया। ट्रेन नंबर 12925 बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर ट्रेन को भी डायवर्ट किया गया।

ट्रेन नंबर 2416 न्यू दिल्ली-इंदौर इंटरसिटी ट्रेन को भी डायवर्ट कर जयपुर से निकाला जा रहा है। इसी के साथ ही ट्रेन नम्बर 12402 कोटा हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द किया गया। फिलहाल ट्रैक से मालगाड़ी के डिब्बे हटाए जा रहे हैं। ट्रैक खुलने के बाद फिर से ट्रेनों का सुचारू आवागमन हो सकेगा।