खनन माफिया ने ग्रामीणों पर की फायरिंग:पहाड़ी पर खनन नहीं करने देने पर फायरिंग कर भागे बदमाश, ग्रामीणों ने पीछा कर 3 बदमाशों को रिवॉल्वर सहित पकड़ा, पुलिस के हवाले किया

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बौंली थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
बौंली थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाते ग्रामीण।

बौंली उपखंड क्षेत्र के सोमवास पहाड़ी पर फायरिंग का मामला सामने आया है। जिससे इलाके में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने फायरिंग करने वाले तीन आरोपियों को पकड़ कर एक रिवॉल्वर के साथ बौंली पुलिस के हवाले कर दिया है। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर अन्य आरोपियों के बारे में पूछताछ कर रही है।

ग्रामीणों ने बौंली थाना पर रिपोर्ट में बताया कि पहाड़ी पर संचालित खानों में खान संख्या तीन पर कैंपर, बोलेरो व स्कॉर्पियो से करीब 25 लोग आए और खान को चलाने की बात करने लगे। ग्रामीणों के मौके पर पहुंचने के बाद आरोपी पक्ष बंदूक, रिवॉल्वर व लाठी सहित अन्य हथियार लहराने लगे। ग्रामीणों के विरोध करने पर आरोपी पक्ष ने फायरिंग कर दी और भागने लगे। ग्रामीणों ने आरोपी पक्ष का पीछा किया और तीन लोगों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया।

इस दौरान ग्रामीणों ने उनके पास से एक लोडेड रिवॉल्वर को भी कब्जे में ले लिया और इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद बौंली थानाधिकारी श्रीकिशन मीना पहाड़ी पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। जिसके बाद सैकड़ों की तादाद में ग्रामीणों ने बौंली थाना पहुंचकर रिपोर्ट सौंपी और कार्रवाई की मांग की। बहरहाल पुलिस ग्रामीणों से जानकारी जुटाकर रिपोर्ट दर्ज करने की प्रक्रिया में लगी हुई है।

फोटो : आशीष मित्तल

खबरें और भी हैं...