पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रामरसिया दंगल:देवनारायण मेले में रामरसिया दंगल, टोक्यो पैरालिंपिक में कांस्य पदक विजेता सुंदर सिंह गुर्जर रहे मुख्य अतिथि

सवाई माधोपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मलारना स्टेशन | देवनारायण मेले में मौजूद श्रद्धालु। - Dainik Bhaskar
मलारना स्टेशन | देवनारायण मेले में मौजूद श्रद्धालु।

श्री देवनारायण भगवान के जन्म उत्सव पर रविवार को मकसूदनपुरा-चौहानपुरा के मध्य बालिका छात्रावास के समीप स्थित देवनारायण मंदिर परिसर में विशाल मेले का आयोजन किया गया। आयोजन कमेटी से जुड़े आशाराम कटारिया ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सभी गांवों के सहयोग से मेले का आयोजन किया गया। मेले में मुख्य अतिथि के रूप में टोक्यो पैरा ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले सुंदर सिंह गुर्जर रहे तथा अध्यक्षता नवनिर्वाचित सवाई माधोपुर जिला प्रमुख सुदामा मीना ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में मलारना डूंगर के प्रधान देवपाल मीना, गंगापुर सिटी प्रधान मंजू देवी, भूरा भगत बयाना, जिला परिषद सदस्य सत्यप्रकाश गुर्जर, पुखराज गुर्जर सहित कई पंचायत समिति सदस्य मौजूद रहे।

देव मंदिर निर्माण कमेटी सचिव राजाराम गुर्जर एवं चतुर लाल गुर्जर ने बताया कि मेले में सबसे पहले भगवान देवनारायण को भोग लगाकर पूजा अर्चना की गई। मेले में श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए रामरसिया दंगल का आयोजन भी किया गया। इसमें रामधन दौलतपुरा, फरिया कटार, आंधी सीड, टटवाड़ा आदि गांवों की गायन पार्टियों द्वारा एक से बढ़कर गीतों के माध्यम से पदों की प्रस्तुतियां दी गई, जिस पर श्रोतागण मंत्रमुग्ध होकर झूमने लगे। अंत में उपस्थित सभी श्रद्धालुओं को पंगत लगाकर प्रसादी ग्रहण करवाई गई।

ब्राह्मण समाज समाज की प्रतिभाओं का सम्मान गंगापुर सिटी | चाणक्य परिवार ब्राह्मण समाज गंगापुर द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए विजय पैलेस में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मंजू शर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष महिला कांग्रेस, मिथिलेश शर्मा मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सवाई माधोपुर, रामप्रसाद शर्मा बीईओ सवाई माधोपुर, अंजना त्यागी प्रधानाचार्य लालसोट, डॉ. आरती शर्मा सरपंच, डॉ. बुद्धि प्रकाश शर्मा कॉसमॉस हॉस्पिटल जयपुर, डॉ. अंकिता शर्मा, देवेंद्र कुमार दीक्षित न्यायिक मजिस्ट्रेट, कुलभूषण मिश्रा आरएएस, कृष्णा शर्मा जिला शिक्षा अधिकारी दौसा, लोकेश शर्मा बेनाडा, अनिल शर्मा नीमला, गोपाल शर्मा पार्थ एजेंसी व हरि गोपाल शर्मा ने अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शिरकत की।कार्यक्रम की शुरुआत भगवान परशुराम की वंदना के साथ हुई।

कार्यक्रम में वक्ताओं ने सभी प्रतिभाओं को समाज व देश की सेवा करने के लिए कहा साथ ही उन्हें उनकी विशिष्ट उपलब्धियों के लिए शुभकामनाएं दी। चाणक्य परिवार के समन्वयक हेमंत कुमार शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मंजू शर्मा ने समाज को राजनीतिक क्षेत्र में भी एकजुट होने की अपील की। मिथलेश शर्मा ने महिलाओं को शिक्षा के क्षेत्र में उनकी उनकी उपलब्धियों के लिए विशेष रूप से प्रशंसा की। कृष्णा शर्मा ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बालिकाओं को आगे बढ़ाने के लिए गोद लेने के लिए कहा। राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी कुलभूषण मिश्रा ने समाज के युवाओं के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर उनकी काउंसलिंग का सुझाव दिया, जिससे अलग-अलग क्षेत्र में युवाओं को मार्गदर्शन दिया जा सके।

खबरें और भी हैं...