पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सवाई माधोपुर में रेमडेसिवीर के लिए ऑनलाइन करें आवेदन:रेमडेसिवीर इंजेक्शन का वितरण कोविड समर्पित केन्द्रों पर किया जाएगा, एक टीम बनाई गई

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
सवाई माधोपुर राजकीय जिला चिकित्सालय।

जिले में रेमडेसिवीर इंजेक्शन के वितरण व्यवस्था को बिना किसी परेशानी के सुचारू बनाने के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगलवार से शुरू कर दिए गए हैं। कार्य वाहक व अतिरिक्त सीएचएमओ डॉ. कैलाश सोनी ने बताया की कलेक्टर राजेन्द्र किशन के निर्देश पर जिले में रेमडेसिवीर के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं।

रेमडेसिवीर के लिए प्राप्त ऑनलाइन आवेदन के बाद वितरण की प्राथमिकता जिला स्तर पर गठित कमेटी की अनुशंषा पर इंजेक्शन की उपलब्धता एवं उपयोगिता के आधार पर होगी। रेमडेसिवीर इंजेक्शन का वितरण कोविड समर्पित केन्द्रों पर किया जाएगा। कोविड समर्पित केन्द्र जिला अस्पताल सवाई माधोपुर व उपखंड अस्पताल गंगापुर सिटी बनाए गए हैं। जबकी निजी अस्पतालों में सवाई माधोपुर का अपैक्स सेविका व गंगापुर सिटी से रिया हॉस्पिटल को शामिल किया गया है। इसके लिए राजकीय एवं निजी अस्पताल के प्रभारियों की ओर ई-मेल आईडी पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

रेमडेसिवीर के लिए आवेदन के साथ मरीज की रोग स्थिति से भी अवगत करवाना होगा। ई-मेल आईडी से आवेदन सुबह 11 बजे तक किया जा सकता है। प्राप्त होने वाले आवेदनों पर जिला अस्पताल सवाई माधोपुर व उप जिला अस्पताल गंगापुर सिटी स्तर पर गठित विशेषज्ञ कमेटी की ओर वरीयता का निर्धारण के बाद किया जाएगा। इंजेक्शन का वितरण सीएचएमओ, पीएमओ व प्रभारी अधिकारी इंजेक्शन की उपलब्धता के आधार पर विचार विमर्श कर प्रतिदिन शाम को 4 बजे से किया जाएगा। फिलहाल इंजेक्शन का वितरण उपलब्धता में से 70 प्रतिशत राजकीय अस्पताल व 30 प्रतिशत निजी अस्पतालों का किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...