सड़कें क्षतिग्रस्त:सवाई माधोपुर शहर की सड़कें गांवों जैसी:बारिश से गहरे गड‌्ढे, अधिकारी नहीं करवा रहे मरम्मत

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सवाई माधोपुर| शहर जामा मस्जिद के सामने क्षतिग्रस्त सड़क में बने गड्‌ढ़ों से होकर आवागमन करते वाहन चालक। - Dainik Bhaskar
सवाई माधोपुर| शहर जामा मस्जिद के सामने क्षतिग्रस्त सड़क में बने गड्‌ढ़ों से होकर आवागमन करते वाहन चालक।
  • टोंक-शिवपुरी नेशनल हाइवे को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग जामा मस्जिद शहर के सामने वर्षों से क्षतिग्रस्त

नगर परिषद अधिकारी परिषद क्षेत्र की सड़कों, सफाई एवं रोड लाइट व्यवस्था को दुरुस्त करने के बड़े-बड़े वादे करते हैं, लेकिन सच्चाई इसके विपरीत है। इसकी बानगी शहर जामा मस्जिद के सामने क्षतिग्रस्त सड़क व उसमें बने गहरे गड्ढे हैं। क्षतिग्रस्त सड़क में बने गड्ढों से वाहन चालकों को दुर्घटना का अंदेशा रहता है। यह हालात कोई आज के नहीं है, यहां सालों से ऐसे ही हालात है और जनप्रतिनिधियों व परिषद अधिकारियों ने इस ओर से आंखें मूंद रखी है।

सवाईमाधोपुर जिला मुख्यालय से होते हुए टोंक-शिवपुरी नेशनल हाइवे को जोड़ने वाला मुख्य सड़क मार्ग जामा मस्जिद शहर के सामने सालों से क्षतिग्रस्त है। कोढ़ में खाज का काम इन गड्‌ढाें में भरा पानी करता है। गड्‌ढाें में पानी भरा होने से इनकी गहराई का वाहन चालकों को पता नहीं चलता और आवागमन के दौरान दुर्घटना का अंदेशा रहता है। इस क्षतिग्रस्त मार्ग को दुरुस्त नहीं कराया जा रहा है, जबकि इस मार्ग से होकर रोजाना परिषद के सभापति सहित शहरी क्षेत्र के विभिन्न पार्षद आवागमन करते हैं, लेकिन किसी का भी ध्यान इसकी मरम्मत कराने की तरफ नहीं गया है।ना ही सार्वजनिक निर्माण विभाग व हाइवे अधिकारी ही इसकी मरम्मत करा रहे हैं। इसका खामियाजा यहां से आवागमन करने वाले वाहन चालकों को भुगतना पड़ रहा है। यहां से आवागमन के दौरान जहां वाहनों को नुकसान होता है, वहीं वाहन चालकों को भी दुर्घटना का अंदेशा रहता है। यदि इस मार्ग को दुरुस्त कराया जाए तो लोगों को राहत मिले।

खबरें और भी हैं...