सवाईमाधोपुर में आफत की बारिश:98 मिमी बारिश से फिर आई आफत सड़कें कटीं, बनास में उफान, कच्चे मकान धराशायी, शिवाड़ क्षेत्र में बिगड़े हालात

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खेतों में पानी भरने से फसलें ब� - Dainik Bhaskar
खेतों में पानी भरने से फसलें ब�

चौथ का बरवाड़ा तहसील मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्र में गुरुवार दोपहर से शुक्रवार शाम तक मौसम साफ रहने से लोगों ने राहत की सांस ली थी, लेकिन रात को फिर से जबरदस्त बारिश ने हालात बिगाड़ दिए हैं। शिवाड़ क्षेत्र में रात को 4 इंच के करीब 98 मिमी बारिश होने से नदी नालों में फिर से उफान आ गया जिससे बनास में फिर से पानी की आवक बढ़ने के कारण शनिवार को छठे दिन भी शिवाड सहित कई गांव का संपर्क तहसील एवं जिला मुख्यालय से कटा रहा। इससे लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।

चौथ का बरवाड़ा उपखंड क्षेत्र में बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार से शनिवार बीच बारिश का दौर जारी रहा। इस दौरान उपखंड मुख्यालय पर 35 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं शिवाड़ क्षेत्र में भारी बारिश होने से कई मकानों में पानी घुस गया। टोंक रोड पर सड़कों में कटाव होने से आवागमन प्रभावित हुआ है। इसके साथ ही बनास नदी में फिर से तेज उफान आ जाने के कारण शनिवार को रास्ता खुलने की उम्मीद बेकार रही।

सड़क पर बहता पानी।
सड़क पर बहता पानी।

अब रविवार को भी रास्ता खुलने के आसार नहीं दिख रहे हैं। जैसे शिवाड़ के साथ महापुरा, ईसरदा, सारसोप, देवली, एचेर, बगीना गांव के साथ जयपुर जाने का रास्ता भी बंद है। फसलें बर्बाद होने से किसान परेशान हैं।

ईसरदा कोपर डेम के ऊपर से निकल रहा है पानी

लगातार बारिश के चलते ईसरदा कोपर डेम के 3 गेट पिछले 5 दिनों से खुले हैं। पानी की अधिकता के कारण कोपर डेम के ऊपर से पानी निकल रहा है तथा पूरा को पर डैम बनास नदी में डूब गया है। इसके साथ ही शिवाड़ में ईसरदा बांध विस्थापितों के लिए बनाई जा रही नई कॉलोनी क्षेत्र में पुलिया टूट गई है।

रेलवे लाइन के ऊपर आया पानी

तेज बरसात के कारण बड़ा तालाब के पास स्थित रेलवे लाइन के ऊपर पानी आ जाने से शुक्रवार रात को कुछ समय रेल यातायात प्रभावित रहा। हालांकि रेलवे के कर्मचारियों ने मौके पर जाकर पानी निकासी की तथा यातायात ज्यादा प्रभावित नहीं होने दिया।

खबरें और भी हैं...