पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना जागरूकता अभियान:कोरोना को लेकर स्काउट-गाइड लोगों को कर रहे जागरूक

सवाई माधोपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सवाई माधोपुर| कोरोना जागरुकता के पोस्टर चस्पा करते स्काउट‌्स। - Dainik Bhaskar
सवाई माधोपुर| कोरोना जागरुकता के पोस्टर चस्पा करते स्काउट‌्स।

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा चलाए जा रहे रेड अलर्ट जन-अनुशासन पखवाड़ा के तहत हिन्दुस्तान स्काउट्स एण्ड गाइड्स राजस्थान राज्य, जिला मुख्यालय के तत्वावधान में शहरी क्षैत्र के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्काउट-गाइड द्वारा लोगों को कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए प्रेरित किया जा रहा है। जिला ऑर्गेनाइजर (स्काउट) भरत लाल प्रजापत ने बताया कि कोरोना संक्रमण शहरी इलाके के साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी तेजी से पैर पसार रहा है। इसकी रोकथाम के लिए हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स के रोवर्स-रेंजर्स, स्काउट-गाइड ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना जागरूकता के पंपलेट चिपकाकर व लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए लगातार प्रेरित कर रहे हैं।

इसी कड़ी में राउमावि लहसोड़ा एवं पद्मिनी ओपन रेंजर्स टीम सवाई माधोपुर के रोवर्स-रेंजर्स, स्काउट-गाइड पंकज कुमावत, पूजा कुमावत, पिंकी कुमावत, बलराम मीणा, अंकित मीणा, विशाल योगी, सोनू माली आदि द्वारा लहसोड़ा व आस-पास के गांवों में कोरोना जागरूकता के पंपलेट चिपकाए। साथ ही लोगों को शादी समारोह में भीड़ इकट्ठा नहीं करने, अनिवार्य रूप से मास्क लगाए रखने, अनावश्यक कार्य के घर से बाहर नहीं निकलने के लिए घर घर जाकर जागरूक किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें