पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से जंग:सवाई सहित प्रदेश के 22 जिलों में 30 जून तक बढ़ाई धारा144

सवाई माधोपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने कोविड-19 से बचाव और मानव जीवन की रक्षा के लिए अहम निर्णय लेते हुए 22 जिलो में धारा 144 की समय-सीमा 30 जून तक बढ़ा दी है। प्रदेश के गृह विभाग के विशिष्ट शासन सचिव पीसी बेरवाल का हस्ताक्षरशुदा आदेशानुसार अब जिला मजिस्ट्रेट अपने-अपने जिलों में 30 जून तक निषेधाज्ञा बढ़ाने के आदेश जारी कर सकते हैं।
इन जिलों में बढ़ाई निषेधाज्ञा
राज्य सरकार ने अजमेर, नागौर, टोंक, बीकानेर, हनुमानगढ़, जयपुर, अलवर, दौसा, झुंझुनू, सीकर, जोधपुर, जैसलमेर, बारा, बूंदी, भरतपुर, सवाई माधोपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, श्रीगंगानगर, डूंगरपुर और जयपुर जिला कलेक्टर्स ने दंड प्रक्रिया की संहिता 1973 की धारा 144 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 18 मार्च को निषेधाज्ञा लागू की है राज्य सरकार ने उप धारा 4 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए कोरोना वायरस से मानव जीवन एवं स्वास्थ्य की रक्षा के लिए निषेधाज्ञा 30 जून तक बढ़ा दी। सरकार भले ही मुस्तैदी के साथ कार्य कर रही है, लेकिन जिस तरह प्रवासियों और श्रमिकों के आने से केसों में बढ़ोतरी हो रही है उससे सरकार की चिंता बढ़ गई हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें