कार्रवाई:सवाई में मैरिज गार्डन और खंडार में दुकानें सीज, काटे चालान

सवाई माधोपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सवाई माधोपुर| कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना करने पर शिवम मैरिज गार्डन को सीज करने की कार्रवाई करती राजस्व विभाग की टीम। - Dainik Bhaskar
सवाई माधोपुर| कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना करने पर शिवम मैरिज गार्डन को सीज करने की कार्रवाई करती राजस्व विभाग की टीम।
  • कोरोना गाइड लाइन की अवहेलना करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने की कार्रवाई, लगाया जुर्माना

कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइड लाइन की अवहेलना करने पर राजस्व विभाग एवं कोतवाली थाना पुलिस ने आलनपुर स्थित शिवम मैरिज गार्डन को सीज किया है। साथ ही 25 हजार रुपए का जुर्माना भी वसूल किया है। सवाईमाधोपुर एसडीएम कपिल शर्मा ने बताया कि मैरिज गार्डनों में होने वाले शादी समारोह के लिए राज्य सरकार की कोरोना गाइड लाइन के अनुसार 50 आदमी ही शामिल हो सकते हैं। इसके बावजूद शिवम मैरिज गार्डन में गाइड लाइन के नियमों के विपरीत अधिक संख्या में लोग मौजूद थे।

ऐसे में तहसीलदार सवाईमाधोपुर प्रीति मीना, आईएलआर बाबूलाल, पटवारी सुरेश वर्मा, श्रीधर तथा कोतवाली थाना पुलिस ने मैरिज गार्डन को सीज करने की कार्रवाई की।54 लोगों के काटे चालानखंडार| उपखंड मुख्यालय खंडार पर पुलिस एवं प्रशासन द्वारा क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई की गई। इस दौरान नियमों का उलंघन करने पर कई दुकानें सीज की गई, वहीं कई वाहनों एवं लोगों के चालान काटने की कार्रवाई भी की गई है। उपजिला कलेक्टर मनोज कुमार वर्मा, नायब तहसीलदार रामेश्वर प्रसाद शर्मा व थानाधिकारी भगवान लाल तीनों ही प्रमुख अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस एवं प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई की गई है। खंडार थानाधिकारी भगवान लाल ने बताया कि कार्रवाई के दौरान 94 वाहनों के खिलाफ एमबी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

वहीं कोविड नियमों का उलंघन करने, मास्क नहीं लगाने, सोशल डिस्टेंसी की पालना नहीं करने, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने सहित अन्य कोरोना नियमों के उलंघन पर कुल 54 लोगों के खिलाफ चालान काटकर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की गई है। इसके अलावा सवाईमाधोपुर रोड पर एडवाइजरी का उलंघन करने पर हीरो श्योरूम को सीज किया गया है। इसी तरह पंचायत समिति के सामने स्थित कटले में एक मनीहारी की दुकान व पुराने बाजार में एक सर्राफा की दुकान को भी सीज किया गया है।

खबरें और भी हैं...