पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमृत सिटी योजना:जल्द मिल सकेगा शहर वासियों को इसका लाभ, योजना के तहत 9725 कनेक्शन देने का का लक्ष्य

सवाई माधोपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यालय जलदाय विभाग सवाई माधोपुर। - Dainik Bhaskar
कार्यालय जलदाय विभाग सवाई माधोपुर।

सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर जल्दी ही अमृत सिटी योजना के तहत पेयजल उपलब्ध हो सकेगा। 3 साल पहले शुरू की गई इस योजना का लगभग 90% काम पूरा हो चुका है। जल्द ही इसका लाभ शहर वासियों को मिल सकेगा।

योजना के तहत जिला मुख्यालय पर 148 किलोमीटर की पाइप लाइन डाली जा रही है। शहर में पेयजल समस्या को खत्म करने के लिए दिसंबर 2017 में अमृत सिटी योजना का काम शुरू हुआ था जो अब लगभग पूरा होने की स्थिति में है। जल्द ही इस योजना के तहत शहर वासियों को पेयजल किल्लत से राहत मिल सकेगी। जलदाय विभाग की ओर से अमृत योजना के तहत 9725 कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है।

जिसके तहत जगह जगह पानी की टंकियों का निर्माण व पाइपलाइन डाला जाना प्रस्तावित था जिसका करीब 90% काम पूरा हो चुका है। इस योजना के तहत 47.09 करोड़ रुपए का बजट आवंटित किया गया था। इस काम की अवधि दिसंबर 2019 निर्धारित की गई थी। कोरोना महामारी के चलते इस काम में 2 साल की देरी हो गयी थी। अब अगस्त तक इस योजना का काम पूरे होने के आसार है।

जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियन्ता हरज्ञान मीणा ने बताया कि अमृत योजना के तहत 90% काम पूरा हो चुका है इसके तहत बनी कुछ टंकियों को काम में लिया जा रहा है जबकि इसका पूरा काम अगस्त तक हो जाएगा। इसके बाद अमृत योजना के तहत शहर वासियों को पेयजल किल्लत से निजात मिल सकेगी।

खबरें और भी हैं...