पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जन जागरण अभियान:19 अप्रैल तक विशेष गाइड लाइन और टीकाकरण जन जागरण अभियान

सवाई माधोपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मजिस्ट्रेट राजेंद्र किशन ने कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिये पूरे जिले में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी है। साथ ही 5 अप्रेल से 19 अप्रेल 2021 तक विशेष गाइड लाईन एवं टीकाकरण जन जागरण अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने आदेश में बताया है कि जिले के नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा एवं लोक शांति बनाये रखने की दृष्टि से दण्ड प्रकिया संहिता 1973 की धारा 144 लगाई गयी है। साथ ही कलेक्टर ने यह भी सलाह दी है कि जिन दूसरे राज्यों और राजस्थान के जिलों में कोविड पॉजिटिव मरीज अधिक हैं, वहां की यात्रा न करें। जारी आदेश के अनुसार राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों को सवाई माधोपुर जिले की धरती पर कदम रखने से पहले यात्रा प्रारम्भ करने से 72 घण्टे के भीतर वाली आरटीपीसीआर नेगेटिव जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। यदि कोई यात्री नेगेटिव आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने में असमर्थ रहता है तो 15 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया जायेगा।

राज्य में बाहर से आने वाले समस्त यात्रियों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य होगी एवं एसडीएम, सीएमएचओ, नगरपरिषद आयुक्त, बीडीओ, पुलिस अधिकारी आदि द्वारा आगन्तुक यात्रियों की रेण्डम जांच करवायी जायेगी। शहरी सीमा क्षेत्र में कक्षा एक से 9 वीं तक नियमित कक्षा गतिविधियां इस अवधि के दौरान बंद रहेगी। कॉलेज के अंतिम वर्ष की कक्षा के अलावा शेष सभी नियमित कक्षा गतिविधियां बंद रहेगी किन्तु विद्यार्थी लिखित अनुमति पश्चात लैब में जा सकेंगे। किसी विद्यालय, कॉलेज में कोविड केस पाये जाने पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा इसे बंद किया जा सकेगा।यदि किसी मैरिज गार्डन में कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन पाया जाता है तो उसको सील कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें