पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लॉकडाउन में शिथिलता - घर वापसी:सवाई से 1296 प्रवासी मजदूरों को लेकर स्पेशल ट्रेन पूर्णिया रवाना

सवाई माधोपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्क्रीनिंग व सेनिटाइजेशन के बाद किया रवाना, भोजन की व्यवस्था

रेलवे स्टेशन सवाईमाधोपुर से शनिवार शाम को अप्रवासी मजदूरों को लेकर पूर्णिया (बिहार) के लिए स्पेशल ट्रेन रवाना हुई। ट्रेन से लगभग 1296  यात्रियों को ट्रेन में बिठाकर रवाना किया। सभी अप्रवासी मजदूरों के ट्रेन में बैठने पर प्रशासनिक अधिकारियों, पुलिस व रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों ने हाथ हिलाकर यात्रियों को विदा किया। इसी प्रकार विभिन्न स्थानों से अप्रवासी मजदूरों को लेकर आई स्पेशल ट्रेनों के सवाईमाधोपुर रेलवे स्टेशन पर रूकने के दौरान नगर परिषद व रेलवे प्रशासन द्वारा खाना दिया गया। उप जिला कलेक्टर सवाई माधोपुर रघुनाथ ने बताया कि यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई तथा सेनिटाइजेशन के बाद उन्हें रवाना किया गया। बारां, बूंदी व टोंक, कोटा जिले में फंसे 1296 प्रवासियों को बसों के माध्यम से सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पर लाया गया। यहां सघन स्क्रीनिंग एवं जांच के बाद प्रवासियों को ट्रेन में बिठाया गया। रेलवे के एडीआरएम विनीत पांडे, सीनीयर डीसीएम कोटा विजय प्रकाश, टोंक के जिला परिषद सीईओ नवनीत कुमार, एसडीएम सवाई माधोपुर रघुनाथ ने रेल के डिब्बों के सेनिटाइज किए जाने से लेकर, प्रवासियों को बिठाने, भोजन, पानी की व्यवस्था देखी।
टोंक- कोटा- बूंदी-करौली-बारां जिलों के हैं प्रवासी मजदूर
स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को दिया खाना रेलवे के डीसीएम ने बताया कि ट्रेन को पूर्णियां के लिए रवाना किया गया है। शाम का भोजन एवं अन्य आवश्यक सामग्री यात्रियों को प्रशासन की ओर से उपलब्ध करवाई गई है। सुबह का नाश्ता एवं लंच रेलवे द्वारा उपलब्ध करवाया जाएगा। प्रवासियों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाते हुए सेनिटाइज किए जाने, उनके लिए खाने के पैकेट, सेनिटाइजर, मास्क, पानी की बोटल आदि भी उपलब्ध करवाए गए। टोंक, बारां, बूंदी, कोटा, करौली प्रशासन की ओर से अधिकारियों की टीम ने लगातार जुटकर प्रवासियों को रेलवे स्टेशन तक लाने तथा उन्हेंं रवाना करने के लिए सभी व्यवस्थाएं बनाने में सहयोग दिया। ट्रेन में बैठने पर यात्री अपने घर पहुंचने की खुशी के चलते खासे चहक रहे थे। एक दूसरे से हंस-हंस कर बातें कर रहे थे। घर पहुंचने की खुशी उनके चेहरे से साफ झलक रही थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें