पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसे में छात्र का सिर कुचला:डंपर की टक्कर से छात्र का सिर कुचला, मौत, लोगों ने लगाया जाम

सवाई माधोपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टक्कर के बाद चालक डंपर को छोड़कर मौके से भागा

बौंली उपखण्ड मुख्यालय पर मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे एक डम्पर की टक्कर से एक 17 वर्षीय छात्र की मौत हो गई। जिसका बाद में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने डम्पर चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।जानकारी के अनुसार उपखण्ड क्षेत्र के ग्राम लाखनपुर निवासी शिवराज रैगर (17) मंगलवार को किसी काम से बौंली आया था। दोपहर 12 बजे बाद वह ग्राम पंचायत के पास सड़क पार कर रहा था कि बौंली से निवाई की ओर क्वार्ट्ज पत्थर भरकर जा रहे एक डम्पर ने टक्कर मार दी। जिससे शिवराज का सिर बुरी तरह कुचल गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर के बाद डम्पर चालक डम्पर को सड़क पर ही खड़ा कर मौके से फरार हो गया।

मांगों के लिए हॉस्पिटल के बाहर जताया विरोधघटना के बाद करीब दो बजे लाखनपुर सरपंच सियाराम मीना, कुशलपुरा सरपंच हुकम चन्द रैगर सहित ग्रामीणों व मृतक के समाज बंधुओं सहित परिजनों ने अस्पताल के। बाहर मुख्य सड़क पर जाम लगाकर विरोध व्यक्त किया। साथ ही मृतक के परिजनों को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता व परिवार में से एक को सरकारी नौकरी देने की मांग की। जाम के दौरान तहसीलदार बृजेश मीना, थानाधिकारी श्री किशन मीना, ओमप्रकाश जोशी आदि ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे अड़े रहे। बाद में वार्ता के दौरान तहसीलदार ने बताया कि डम्पर जो क्वार्ट्ज पत्थर भरकर ले जा रहा था उसका रवन्ना कटा हुआ है। जिससे मृतक के परिजनों को अधिक मुआवजा मिल सकेगा। इसके साथ ही वे प्रशासन की ओर से मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से चार लाख रुपए की सहायता तथा एक को सरकारी नौकरी के लिए प्रस्ताव भिजवाने का आश्वासन दिया। साथ ही थानाधिकारी ने 15 अप्रैल तक चालान पेश करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद सहमति से पौने चार बजे जाम हटाया गया। साथ ही तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड द्वारा शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

लगता रहता है यहां आए दिन जाम वैसे तो आज घटना के विरोध में ग्रामीणों द्वारा जाम लगाया गया। जिससे जाम के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। लेकिन इस सड़क मार्ग पर मुख्य बस स्टेंड से लेकर मंडी तक सड़क के दोनों ओर हो रहे अस्थायी अतिक्रमण व ठेलों आदि के कारण आये दिन जाम लगता रहता है। जिसको लेकर हर बार पुलिस थाने में गठित सी एल जी की बैठक में भी यातायात नियंत्रण के लिए बस स्टैंड से ग्राम पंचायत तक दो कांस्टेबल की ड्यूटी लगाने की मांग उठती है लेकिन पुलिस थाने में मेन पॉवर की कमी के चलते यह सम्भव नही हो रहा हा। इस संबंध में थानाथिकारी श्रीकिशन मीना ने मंगलवार को लोगों को बताया कि दो कांस्टेबल की व्यवस्था कर दी जाएगी। जाप्ता बढ़ाने के लिए लिखा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें