दो थानों की पुलिस ने जब्त किए 4 ट्रैक्टर:बामनवास व बौंली पुलिस की अवैध बजरी परिवहन पर कार्रवाई, 4 ट्रैक्टर और 6 ट्रॉली को पकड़ा, पुलिस की रेकी कर रहे 2 युवक गिरफ्तार

सवाई माधोपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बौंली थाने में खड़ी टॉली ( फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
बौंली थाने में खड़ी टॉली ( फाइल फोटो)

अवैध बजरी परिवहन की लगातार मिल रही शिकायतों को लेकर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। डीएसपी बामनवास तेजकुमार पाठक के सुपरविजन में बामनवास एसएचओ बृजेश मीना व बौंली एसएचओ श्रीकिशन मीना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आधा दर्जन वाहनों को जब्त किया है। पुलिस ने बौंली में निवाई रोड पर नर्सरी के पास छापेमार कार्रवाई करते हुए अवैध बजरी से भरे 4 ट्रैक्टर-ट्रॉली व बिना टैक्टर की दो ट्रॉली जब्त की। पुलिस ने रेकी कर रहे दो युवकों को भी गिरफ्तार किया।

पुलिस की अचानक हुई कार्रवाई से बजरी परिवहन करने वालों में हड़कंप मच गया। ट्रैक्टर से बजरी परिवहन कर रहे कई ड्राइवर खेतों के रास्ते इधर-उधर भागते नजर आए। इस दौरान पुलिस ने आधा दर्जन वाहनों को जब्त कर सुरक्षित स्थान पर खड़ा करवाया। कार्रवाई के बाद बौंली पुलिस ने खनन व परिवहन विभाग को सूचना दी। बहरहाल सभी वाहनों को जब्त कर लिया गया है, जिन पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद भी क्षेत्र में अवैध बजरी परिवहन के मामले सामने आ रहे हैं। निर्माणाधीन एक्सप्रेस वे सहित विभिन्न रास्तों से लगातार बजरी परिवहन किया जा रहा है। एसपी राजेश सिंह के निर्देशों के बाद अब अवैध बजरी परिवहन पर पुलिस ने सख्त कार्रवाई करना शुरू कर दिया है।

इनका कहना है
अवैध बजरी परिवहन की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार ट्रैक्टर ट्रॉली व दो ट्रॉली जब्त की है। जिनपर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। अवैध बजरी परिवहन पर सख्ती जारी रहेगी।
-श्रीकिशन मीना, थानाधिकारी, बौंली थाना

मलारना डूंगर पुलिस ने दो ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जब्त कर,रेंकी करते दो लोगों को किया गिरफ्तार

मलारना डूंगर थाना के नवनियुक्त थानाधिकारी धनराज मीणा ने रात्रि गश्त के दौरान अवैध बजरी परिवहन पर कार्रवाई करते हुए थाना क्षेत्र में अलग-अलग जगह से दो बजरी से ओवरलोड ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जब्त कर पुलिस की रेंकी करते दो व्यक्तियों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया।

थानाधिकारी धनराज मीणा ने बताया कि रात्रि गश्त के दौरान दिवाड़ा गांव के समीप अवैध बजरी परिवहन करते हुए एक ट्रैक्टर-ट्रॉली मिली। जिसपर ट्रैक्टर चालक पुलिस वाहन को देखकर ट्रैक्टर ट्रॉली को मौके पर छोड़कर फरार हो गया। जिसपर पुलिस ने लावारिस ट्रैक्टर ट्रॉली को पुलिस जाब्ते की मदद से थाने पर पहुंचाया। इसी तरह पुलिस को आज दोपहर जरिए मुखबिर सूचना मिली की भाड़ौती मथुरा हाईवे स्थित खोहरी गांव के समीप एक बजरी के ट्रैक्टर ट्रॉली खड़ी हुई है। जिसपर मौके पर पहुंचे पुलिस जाब्ते ने ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर पुलिस थाने पहुंचाया।

जब्त की गए टैक्टर टॉली।
जब्त की गए टैक्टर टॉली।

इस दौरान पुलिस ने जब्त दोनों बजरी की ट्रैक्टर ट्रॉलियों को लावारिस मिलने के उपरांत 38 पुलिस एक्ट में बंद किया। उधर पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान मलारना डूंगर कस्बे के भूखा मोड़ के समीप अवैध बजरी परिवहन को लेकर पुलिस की रेंकी करने के आरोप में ठंडीराम पुत्र रामकरण मीणा निवासी दिवाड़ा व जाकिर पुत्र वहीद बैग निवासी बहतेंड को देर रात पुलिस की रेंकी करने और समझा के दौरान पुलिस से उलझने पर शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है।

खबरें और भी हैं...