पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नेकी:बैंक कैशियर ने 2200 की बजाय 22 हजार दिए, पैसे वापस लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय

भाड़ौतीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भाडौती के राजस्थान ग्रामीण बड़ौदा बैंक की कैशियर ने उपभोक्ता को गलती से ₹19800 की राशि अधिक दे दी। युवक ने अधिक राशि को वापिस लौटाकर ईमानदारी का परिचय दिया। मामला यू था कि भाड़ौती निवासी शंभू दयाल मीणा भाजपा बूथ अध्यक्ष शुक्रवार दोपहर करीब 3:00 बजे राजस्थान ग्रामीण बड़ौदा बैंक में अपने खाते से पैसे निकलवाने के लिए 22 सौ रुपए की स्लिप भर कर बैंक कर्मचारी को दी थी।

कैशियर निकिता मीणा ने 22 सौ बजाय उपभोक्ता को 22 हजार रुपये डायरी में रख कर दे दिए। उपभोक्ता बिना देखे डायरी को जेब में रखकर दुकान पर आ गया। दुकान पर आकर देखा तो डायरी में 22 हजार मिले। उपभोक्ता ने तुरंत सूचना सरपंच दीनदयाल मीणा को दी और सरपंच के साथ बैंक में पहुंचकर 19 हजार 8 सौ रुपए की राशि वापस लौटाकर ईमानदारी का परिचय दिया। उपभोक्ताओं को बैंक कर्मचारियों ने धन्यवाद दिया। लेकिन यह बैंक कर्मचारियों की लापरवाही को दर्शाता है। 
बजरी वाहन से गोवंश घायल
निकटवर्ती ग्राम बंधा में गत दिवस ओवरलोड बजरी के वाहन से गोवंश गंभीर घायल हो गया । गांव के बुद्धिप्रकाश एवं अन्य ने बताया कि रात में बजरी का ट्रक सांड के पैर से निकल गया,जिस से पैर पूरी तरह से जख्मी हो गया। उन्होंने बताया कि बजरी के ट्रैक्टर व ट्रक बड़ी संख्या में निकलते हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें