पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चर्चित कांड - नाबालिग से देह शोषण मामला:बालिका से ज्यादती करने वाले वसीम को बिना एंट्री कमरा देने वाला भारत गेस्ट हाउस संचालक भी गिरफ्तार, कोर्ट ने दोनों को जेल भेजा

सवाई माधोपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नाबालिग से देह शोषण मामले में अब तक 11 गिरफ्तार

नाबालिग के देह शोषण मामले में एसआईटी ने रविवार को एक और गिरफ्तारी की है। एसआईटी ने भारत गेस्ट हाउस में बिना एंट्री व बिना दस्तावेजों के कमरा देने के आरोप में गेस्ट हाउस के लीजधारक श्योजीराम गुर्जर निवासी बाडोलास को गिरफ्तार किया। श्योजीराम ने बालिका से ज्यादती करने वाले सूरवाल निवासी वसीम को कमरा दिया था। वसीम को गत दिवस गिरफ्तार किया था। दोनों को न्यायालय ने जेल भेज दिया। इस मामले में अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिनमें एक होटल एवं एक गेस्ट हाउस के प्रबंधन से जुड़े लोग हैं। अब तक दो महिला नेत्रियों के अलावा सात दुष्कर्मियों को दबोचा जा चुका है। इस मामले में अब भी तीन मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी होनी बाकी है।एसआईटी की एएसपी शिल्पा चौधरी ने बताया कि गत दिवस इस मामले में वसीम पुत्र मोहम्मद अली निवासी सूरवाल को गिरफ्तार किया गया था। उससे पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर वसीम के पिता की मछली की दुकान के पास भारत गेस्ट हाउस में बालिका का शोषण करने की जानकारी मिली थी। इस भारत गेस्ट हाउस के एंट्री रजिस्टर एवं दूसरे रिकॉर्ड की जांच की गई। जांच करने पर पता चला कि उस दिन गेस्ट हाउस में वसीम या बालिका के नाम से न तो कोई एंट्री थी और न ही कोई दस्तावेज जमा किए गए थे। ऐसे में बालिका का शोषण करवाने में गेस्ट हाउस प्रबंधन की लापरवाही या संलिप्त पाई गई। इस गेस्ट हाउस का की व्यवस्था देखने वाले 27 वर्षीय श्योजीराम गुर्जर निवासी बाडोलास को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया।

ज्यादती करने वाले हीरालाल-वसीम में सालों से मित्रता जांच टीम को पड़ताल के दौरान पता चला कि मामले में देह शोषण गैंग में काम करने वाले एफसीआई के कर्मचारी हीरालाल मीना तथा सूरवाल निवासी वसीम की कई सालों से मित्रता थी। इसी मित्रता के चलते वसीम ने हीरालाल से किसी लड़की का इंतजाम करने की बात रखी। इस पर भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व जिलाध्यक्ष सुनीता के सबसे करीबी माने जाने वाले हीरालाल, जो पूर्व में इस बालिका का शोषण कर चुका था, वह बालिका को लेकर भारत गेस्ट हाउस पहुंचा और पीड़िता को शोषण के लिए वसीम के हवाले कर दिया। दूसरी तरफ वसीम की दुकान एवं श्योजीराम गुर्जर का गेस्ट हाउस पास-पास होने के कारण दोनों के बीच अच्छी जान-पहचान एवं मित्रता थी। इसी के चलते वसीम ने श्योजीराम गुर्जर से गेस्ट हाउस में कमरा मांगा और उसे कुछ देर के लिए 500 रुपए लेकर बिना किसी एंट्री के कमरा दे दिया।

गेस्ट हाउस की लीज पर संशय इस मामले में भारत गेस्ट हाउस के लीजधारक के रूप में श्योजीराम गुर्जर निवासी बाडोलास को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले को लेकर अभी यह बात साफ नहीं हो पा रही है कि श्योजीराम वारदात के समय लीजधारक था या नहीं। सूत्रों के अनुसार श्योजीराम ने इस गेस्ट हाउस को लीज पर ले रखा था, लेकिन उसकी लीज दिसंबर में समाप्त हो गई थी और उसने दोबारा लीज तैयार नहीं करवाई थी। वह वहां काम करता था। अगर ऐसा है तो फिर बिना पहचान के कमरा देने में श्योजीराम तो दोषी है ही, इन हालातों में गेस्ट हाउस का मालिक भी एसआईटी के शिकंजे में आ सकता है।

पूजा को आवासन मंडल ले जाकर की पूछताछ कांग्रेस सेवादल महिला प्रकोष्ठ की पूर्व कार्यकारी जिलाध्यक्ष पूजा उर्फ पूनम चौधरी अब भी एसआईटी के पास रिमांड पर है। एसआईटी की टीम लगातार पूजा से पूछताछ कर रही है। रविवार को एसआईटी पूजा को लेकर कुछ स्थानों पर गई और वहां पड़ताल की। अधिकारिक रूप से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन कुछ लोगों के अनुसार पुलिस पूजा को लेकर आवासन मंडल भी गई थी और वहां कुछ पड़ताल की गई। इस मामले में पीड़िता का शोषण करने वाले लोगों में से तीन लोग शेष बचे हैं, जिनमें से दो ने सुनीता के घर पर तथा एक ने राजनगर के एक मकान में शोषण किया था। अगर पुलिस कांग्रेस सेवादल की इस पूर्व नेत्री के माध्यम से आवासन मंडल का कोई नया कनेक्शन निकालती है तो यह इस मामले से जुड़ी कोई नई कड़ी हो सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें