पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंचायती राज चुनाव 2021:जिले में पर्चा दाखिल के बाद साफ हुई तस्वीर, जिला प्रमुख व 7 पंचायत समितियों को आज मिलेंगे प्रधान, शाम 5 बजे आएगा रिजल्ट

सवाई माधोपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला परिषद सवाई माधोपुर। - Dainik Bhaskar
जिला परिषद सवाई माधोपुर।

पंचायती राज चुनाव के लिए जिले में अब पर्चा दाखिल करने के बाद तस्वीर साफ हो गई है। जिले में आज जिला प्रमुख वह प्रधान के लिए मतदान होना है। इसी कड़ी में जिला प्रमुख समेत सातों पंचायत समिति योग के लिए उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किए।

सवाई माधोपुर जिला परिषद के लिए भाजपा से बीना मीना व कांग्रेस से सुदामा देवी मीणा ने पर्चा दाखिल किया है। कांग्रेस को 25 वार्डों में से 16 सीटें मिली थी, जबकि भाजपा को 8 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा था। यहां एक सीट पर निर्दलीय भी जीता है तो ऐसे में जिला प्रमुख पर सुदामा देवी मीणा का निर्वाचित होना तय माना जा रहा है।

सवाई माधोपुर पंचायत समिति में भाजपा से नारंगी देवी व कांग्रेस ने निरमा देवी ने पर्चा दाखिल किया है। यहां भी कांग्रेस को बहुमत मिला है। ऐसे में सवाई माधोपुर पंचायत समिति से भी कांग्रेस का प्रधान निर्वाचित होने की संभावना प्रबल है।

चौथ का बरवाड़ा पंचायत समिति में देवरानी-जेठानी आमने-सामने हैं। कांग्रेस ने संपत पहाड़िया को टिकट दिया है तो भाजपा ने यहां शीतल पहाड़िया को टिकट दिया है। चौथ का बरवाड़ा में कांग्रेस को 13 सीटें मिली हैं। ऐसे में चौथ का बरवाड़ा में कांग्रेस का बोर्ड बनना तय है।

खंडार पंचायत समिति में रोचक मुकाबला होने की उम्मीद जताई जा रही है। यहां कांग्रेस की ओर से खंडार विधायक के बेटे संजय बैरवा ने पर्चा दाखिल किया है। वहीं, भाजपा ने कांग्रेस के टिकट पर जीते नरेंद्र सिंह जाट को अपना उम्मीदवार बनाया है। यहां दो आरएलपी के उम्मीदवार भी जीत कर आए हैं। यहां कांटे की टक्कर होने की उम्मीद जताई जा रही है और क्रॉस वोटिंग की संभावना भी है।

मलारना डूंगर पंचायत समिति में कांग्रेस ने देव पाल मीणा व भाजपा ने विशाखा मीणा को टिकट दिया है। मलारना डूंगर में पंचायत समिति बनने के बाद पहली बार प्रधान बनेगा। जो कि दो निर्दलीयों के कांग्रेस के खेमे में जाने के कारण यहां कांग्रेस से देव पाल मीणा के जीतने की उम्मीद जताई जा रही है|

बौंली पंचायत समिति में भाजपा ने कृष्ण पोसवाल व कांग्रेस ने पूजा गुर्जर को टिकट दिया है। यहां भाजपा को पूरा बहुमत मिला है। ऐसे में बौंली पंचायत समिति में भाजपा का बोर्ड बनने की संभावना जताई जा रही है।

खबरें और भी हैं...