घर में घुसा 2 फीट लंबा मगरमच्छ का बच्चा:सेवार्थी ब्रिगेड ने 15 मिनट में किया रेस्क्यू, वन विभाग की टीम ने जंगल में छोड़ा

सवाई माधोपुर5 महीने पहले
मगरमच्छ का रेस्क्यू कर रणथंभौर टाइगर रिजर्व के नाका राजबाग के स्टाफ को सौंपा गया।

सवाई माधोपुर शहर के बिजली ऑफिस के पास एक घर में सोमवार एक मगरमच्छ का बच्चा घुस गया। मगरमच्छ देखकर घर वाले डर गए। घर में मगरमच्छ आने की सूचना उन्होंने पड़ोसियों को दी। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसका रेस्क्यू किया।

बिजली ऑफिस के पास रहने वाले गोलू सैनी ने बताया कि उनके घर में बाहर से सोमवार रात 9 बजे एक मगरमच्छ का बच्चा आ गया था। मगरमच्छ के बच्चे की लंबाई करीब 2 फीट थी। मगरमच्छ के बच्चे को देखकर सारे घर वाले सकते में आ गए और भयभीत हो गए। उन्होंने घर में मगरमच्छ के घुसने की सूचना पड़ोसियों को दी, जिसके बाद सभी ने सेवार्थी ब्रिगेड को इसकी जानकारी दी।

जानकारी मिलने पर सेवार्थी ब्रिगेड के संस्थापक हरी बाबू अपनी टीम के साथ वहां पहुंचे। सेवार्थी ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय लोगों की मदद से मगरमच्छ के बच्चे का रेस्क्यू किया। करीब 15 मिनट की मशक्कत के बाद मगरमच्छ के बच्चे का रेस्क्यू किया गया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने मगरमच्छ के बच्चे को रणथंभौर टाइगर रिजर्व के नाका राजबाग के स्टाफ के सौंप दिया। मंगलवार सुबह वन विभाग की ओर से मगरमच्छ के बच्चे को जंगल में छोड़ दिया गया।