नूरी और 3 शावकों की साइटिंग, VIDEO:फेस्टिव सीजन में रणथंभौर घूमने पहुंचे हजारों पर्यटक, 2 दिन में 4 हजार टूरिस्ट ने की टाइगर सफारी

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
बाघिन टी- 105 नूरी और उसका शावक।

रणथंभौर में फेस्टिवल सीजन के चलते इन दिनों रौनक छाई हुई है। पर्यटकों का जमावड़ा होने से यहां के होटल और रिसोर्टों में चहल पहल बनी हुई है। इन दिनों रणथंभौर में टाइगर सफारी के दौरान पर्यटकों को टाइगर की अच्छी साइटिंग भी हो रही है। बीते दो दिन में यहां करीब 4 हजार पर्यटकों ने टाइगर सफारी की। शुक्रवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके परिवार ने टाइगर सफारी की थी। इस दौरान उनको बाघ टी-120 की साइटिंग हुई थी।

रणथंभौर में लगा पर्यटक वाहनों का जमावड़ा।
रणथंभौर में लगा पर्यटक वाहनों का जमावड़ा।

रणथंभौर के जोन नंबर 1 में बाघिन टी-84 एरोहेड की साइटिंग हो रही है। जबकि जोन नंबर 2 पर बाघिन टी-105 नूरी और उसके तीन शावकों की साइटिंग हो रही है। रणथंभौर के जोन नंबर 3 में बाघिन टी-124 रिद्धी व बाघ टी-120 की साइटिंग हो रही है। जोन नंबर 7 में बाघ टी-128 लव की साइटिंग हो रही है। पर्यटक बाघ बाघिनों की अठखेलियां देखकर उत्साहित और आनन्दित है।

दीपावली और गोवर्धन पूजा पर 4 हजार पर्यटकों ने किया भम्रण
दीपावली व गोवर्धन पूजा के दिन दो दिन में रणथंभौर में कुल 4 हजार पर्यटकों ने भ्रमण किया। 4 नवंबर को सुबह की पारी में 800 और शाम की पारी में 900 पर्यटकों ने भ्रमण किया। जबकि 5 नवंबर को सुबह की पारी में 1050 और शाम की पारी में 1300 पर्यटकों ने पार्क भ्रमण किया। वन विभाग की माने तो शनिवार और रविवार को भी इतने ही पर्यटक भ्रमण कर सकते है।

इनका कहना है
फेस्टिवल सीजन के चलते फिलहाल रणथंभौर में बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं, जिसके कारण होटल, रिसोर्ट और धर्मशालाएं फुल है। पिछले दो दिन नें रणथंभौर में 4 हजार पर्यटकों ने टाइगर सफारी की है।
-संदीप चौधरी, डीएफओ, रणथंभौर पर्यटन

खबरें और भी हैं...