पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना को आमंत्रण:ये भीड़ ठीक नहीं, आप और दूसरों के लिए घातक

सवाई माधोपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चकेरी| कुंडेरा की बैंक शाखा के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना कर खड़े लोग। - Dainik Bhaskar
चकेरी| कुंडेरा की बैंक शाखा के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना कर खड़े लोग।

चकेरी क्षेत्र के गांवों में लोग कोरोना को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं और वे गाइडलाइन की पालना भी नहीं कर रहे हैं। कुंडेरा के बाजारों में दुकानदार अपनी दुकानों में अंदर ग्राहकों को लेकर के सामान दे रहे हैं। कोरोना के आड़ में कई दुकानदार मनचाही दर वसूल रहे हैं। प्रशासन के आते ही दुकानें बंद हो जाती है और प्रशासन व पुलिस के जाते ही पुन: खुल जाती है। कपड़े के व्यापारी शादी विवाह होने के कारण मनचाही रेट पर कपड़ा दे रहे हैं। इसी तरह जर्दा, बीड़ी, सिगरेट की कालाबाजारी भी जोरों से चल रही है। ग्रामीण क्षेत्र होने के नाते ज्यादा यहां ज्यादा बंदिशें नहीं है।

बाजार में हमेशा चहल पहल रहती है। इसी तरह कुंडेरा के बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा पर कोई गार्ड नहीं होने से लोग वहां भीड़ के रूप में जमा हो रहे हैं। दो गज की दूरी का पालन नहीं हो रहा है।झोलाझाप चिकित्सक कमा रहे मोटा मुनाफा : कुंडेरा सहित ग्रामीण क्षेत्र में इन दिनों मेडिकल की दुकान खोल कर बैठे झोलाछाप चिकित्सक मोटा मुनाफा कमा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र के लोग डॉक्टर के पास आने की अपेक्षा उनके पास में इलाज कराना ज्यादा उचित समझते हैं। कुंडेरा गांव में करीबन आठ दुकानें मेडिकल के रूप में संचालित है, जिन पर धड़ल्ले से मरीजों का उपचार किया जा रहा है, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें