प्रकरणों का तुरंत निस्तारण:सीएम सहायता कोष से सहायता दिलवाने के‎ विचारधीन प्रकरणों का तुरंत निस्तारण करें‎

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सवाई माधोपुर| कलेक्ट्रेट के विभिन्न अनुभागों के प्रभारियों की बैठक में  निर्देश देते कलेक्टर एवं उपस्थित अधिकारी। - Dainik Bhaskar
सवाई माधोपुर| कलेक्ट्रेट के विभिन्न अनुभागों के प्रभारियों की बैठक में निर्देश देते कलेक्टर एवं उपस्थित अधिकारी।
  • कलेक्ट्रेट के विभिन्न अनुभागों के प्रभारियों की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

कलेक्ट्रेट की विभिन्न शाखाओं एवं अनुभाग प्रभारियों की बैठक कलेक्टर राजेन्द्र किशन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इस बैठक में किए कार्यों की समीक्षा कर बकाया कार्यों का समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व अनुभाव के प्रभारी को निर्देश दिए कि गैर खातेदारी से खातेदारी अधिकार के प्रकरणों का शत प्रतिशत निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रकरणों में या तो खातेदारी अधिकार दिए जाएं, या फाइल निस्तारित की जाए। भारतमाला परियोजना के भूमि अधिग्रहण से संबंधी तथा बकाया भुगतान से संबंधी प्रकरणों का निस्तारण तुरंत करें।

इसके लिए उन्होंने बौंली उपखंड अधिकारी को भी संबंधित किसानों से वार्ता कर प्रकरणों के लिए फाइल लगवाने के निर्देश दिए। विभिन्न अनुभाग से संबंधित प्राथमिक जांच के बकाया प्रकरण एवं 16 व 17 सीसीए के प्रकरणों का समय पर निस्तारण करवायें। उन्होंने ऑडिट पैराज की पालना एवं निस्तारण अविलंब करने तथा ऑडिट पैरा के जवाब भिजवाने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने विभिन्न दुर्घटनाओं में पीडितों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से सहायता दिलवाने के विचारधीन प्रकरणों का तुरंत निस्तारण करवाने के निर्देश दिए। लाइट्स सॉफ्टवेयर पर दर्ज प्रकरणों के जवाब भिजवाने के संबंध में जानकारी ली।

उन्होंने डीआईएलआरएमपी के कार्य में करेक्शन, ऑनलाइन नामांतकरण, मॉडर्न रिकॉर्ड रूम के कार्य संबंधी प्रगति समीक्षा की। किसानों को ऑनलाइन रिकार्ड संधारण का पूरा लाभ मिले, इसके लिए संधारण कार्य समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार भू राजस्व वसूली एवं रोडा के प्रकरणों में वसूली के संबंध में गति लाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने भूमि रूपांतरण के बकाया प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करने, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के जनाधार कार्ड आदि के संबंध में प्रगति की जानकारी ली। जन आधार को राशन कार्ड से सीडिंग करने के कार्य की समीक्षा की गई। कलेक्टर ने आबादी विस्तार के प्रस्ताव एवं मामलों को समय पर निस्तारित करने, संस्थापन, लेखा, भूमि अधिग्रहण, नजूल सम्पत्ति से संबंधित मामलों पर चर्चा कर निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...