रॉयल वैडिंग की धूम:विक्की-कैटरीना की शादी के लिए आज जयपुर से 100 बाउंसर, सोजत से 20 किलो मेहंदी आएगी बरवाड़ा

सवाई माधोपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खास मेहमान नवाजी को लेकर बनाए गए स्पेशल बर्तन।‎ - Dainik Bhaskar
खास मेहमान नवाजी को लेकर बनाए गए स्पेशल बर्तन।‎
  • होटल के अंदर तथा बाहर तैयारियां तेज, अब नहीं मिल रहे कमरे‎

चौथ का बरवाड़ा में स्थित 700 साल पुराना गढ़ जल्द ही अभिनेता विकी कौशल तथा अभिनेत्री कैटरीना कैफ की रॉयल शादी का गवाह बनेगा। अभिनेत्री कैटरीना कैफ के हाथों में लगने वाली मेहंदी 5 दिसंबर को दोपहर में पाली जिले के सोजत से चौथ का बरवाड़ा पहुंच जाएगी। साथ ही सुरक्षा के लिए 100 से अधिक बाउंसर भी 5 दिसंबर को ही चौथ का बरवाड़ा पहुंचेंगे। वही सजावट, खाने तथा अन्य कार्यक्रम करने वाले इवेंट कंपनियों के कर्मचारियों का कस्बे में पहुंचना शुरू हो गया है। इसके साथ ही होटल के अंदर एवं बाहर तैयारियां अंतिम चरण में है तथा सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

अभिनेत्री कैटरीना कैफ तथा विकी कौशल की रॉयल वेडिंग को लेकर वर्ल्ड मीडिया में सुर्खियां बनी हुई है। सबसे पहले दैनिक भास्कर द्वारा ही यह खबर ब्रेक की गई थी। वहीं अभी तक दोनों कपल शादी को लेकर पूरी गोपनीयता बरतें हुए हैं, लेकिन शादी का सारा कार्यक्रम तय हो गया है। 8 दिसंबर को होने वाली मेहंदी की रसम के लिए पाली जिले के सोजत से रविवार को 20 किलो मेहंदी तथा 400 के करीब कौन होटल में पहुंच जाएंगे। मेहंदी के व्यापारी निखिल अग्रवाल ने बताया कि उनके द्वारा मेहंदी का पैसा नहीं लिया जाएगा। इसके साथ ही शादी में सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी एम एस सिक्योरिटी कंपनी जयपुर के पास है।

जिस के बाउंसर रविवार को मीणा धर्मशाला में पहुंच जाएंगे। होटल सिक्स सेंस फोर्ट बरवाड़ा को पूरी तरह से रॉयल पता हैरिटेज लुक दिया गया है। होटल के अंदर लकड़ी के सबसे पुराने मुख्य द्वार के पास स्थित ओपन ग्राउंड में 7 दिसंबर को संगीत सेरेमनी होगी। इसके साथ ही इसके ऊपर बने जनाना महल को पुराना ही लुक दिया गया है। ऐतिहासिक मर्दाना महल तथा खरबूजा महल को मॉडिफाइड किया गया है। इसके साथ ही राजस्थानी स्वागत परंपरा हर पॉइंट पर देखने को मिलेगी। यहां राजस्थानी परिवेश में पुराने संगीत बजाने वाले कलाकार तथा राजस्थानी लुक में महिलाएं स्वागत गीत गाती नजर आएंगी।

होटल मैनेजमेंट के लोगों ने रुकवाया जियो के टावर का काम‎

चौथ का बरवाड़ा| विकी कौशल तथा कैटरीना कैफ की शादी को लेकर संभावित भीड़ को देखते हुए जिओ कंपनी द्वारा टावर की रेंज बढ़ाई जा रही है। इसके लिए जिओ कंपनी ने होटल सिक्सेंस के पास ही अपना वैकल्पिक टावर शनिवार दोपहर में लगाना शुरू किया, लेकिन शाम को विवाद की स्थिति पैदा हो गई तथा होटल मैनेजमेंट के लोगों ने टावर के कार्य को देर शाम रोक दिया। इस मामले में जिओ कंपनी के पदाधिकारियों का कहना था कि उन्होंने इस जगह को लेकर होटल मैनेजमेंट को सूचित किया था।

वही ग्राम पंचायत का कहना है कि जिस स्थान पर टावर लगाया गया है वह आम रास्ता है तथा उक्त स्थान की परमिशन नहीं देखकर मेला मैदान की दी गई थी। कैटरीना कैफ तथा विकी कौशल की शादी में कहीं भी वीआईपी मेहमान भी आएंगे। ऐसे में भीड़ की संभावित स्थिति को देखते हुए जिओ कंपनी द्वारा वैकल्पिक टावर लगाने की अनुमति ग्रामपंचायत से 30 नवंबर को ली गई थी। शनिवार दोपहर में इसका कार्य किया गया। जिसे होटल मैनेजमेंट ने होटल के काफी नजदीक होने के कारण रोक दिया। इस मामले में चौथ का बरवाड़ा सरपंच सीता सैनी ने बताया कि चौथ माता मेले तथा अन्य भीड़भाड़ वाले दिनों में जिओ कंपनी की ओर से वैकल्पिक टावर लगाए जाने की अनुमति मांगी जाती रही है।

जयपुर के आइरिस के मेटलवेयर प्रोडक्ट से होगी शादी

चौथ का बरवाड़ा| कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी के गवाह बनने आ रहे वीआईपी मेहमानों के लिए खास इंतेजाम किए जा रहे हैं। एक जिम्मेदारी जयपुर की मेटलवेयर निर्माता कंपनी के च्आईरिसज् को दी गई है। आईरिस ने मेहमानों के लिए एक्सक्लूसिव मेटलवेयर प्रोडक्ट तैयार किए हैं। अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनर पिन टैन और आईरिस द्वारा तैयार किए गए यह उत्पाद पारंपरिक और अत्याधुनिक डिजाइनिंग का एक अनूठा मिश्रण हैं। सूइट्स में आईरिस के च्कांसा फिनिश सेंटरपीस बाउल्स और थालियोंज् में रखी जाएंगी।

खबरें और भी हैं...