• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sawai madhopur
  • Tonk Sawai Madhopur MP Sukhbir Singh Jaunapuria Received D.A.P. From The Union Minister Of Chemicals And Fertilizers. Demand To Increase The Availability Of

सांसद ने मंत्री से की DAP खाद की मांग:सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने केंद्रीय मंत्री से की मुलाकात, टोंक-सवाईमाधोपुर में खाद की उपलब्धता बढ़ाने की मांग, किसानों की परेशानी बताई

सवाई माधोपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री को ज्ञापन देते सांसद। - Dainik Bhaskar
केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री को ज्ञापन देते सांसद।

टोंक-सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया से मुलाकात की और टोंक व सवाई माधोपुर जिले में डीएपी खाद की उपलब्धता बढ़ाने हेतु निवेदन किया। उन्होंने इस विषय में किसानों के सामने आ रही समस्या को विस्तार से केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री को बताया। उन्होंने बताया कि किसानों को डीएपी की कमी के चलते सरसों, चना और तिलहन की बुवाई में समस्या आ रही है।

सांसद ने बताया कि डीएपी खाद की कमी के चलते किसान सुबह से शाम तक खाद की दुकानों पर लाइन लगाकर खड़े रहने को मजबूर है। जिसके बाद भी किसानों को खाद नसीब नहीं हो पा रहा है। राज्य सरकार की उदासीनता के चलते खाद की कालाबाजारी की शिकायतें भी मिल रही है। उन्होंने मंत्री से दोनों जिलों के लिए अक्टूबर महीने में न्यूनतम 9 हजार मीट्रिक टन डीएपी आवंटित किए जाने का अनुरोध किया।

सांसद के निवेदन पर केंद्रीय मंत्री ने इस विषय में प्रसंज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारी को फोन किया। मंत्री ने 14 अक्टूबर को सवाईमाधोपुर जिले के लिए एवं 15 अक्टूबर को टोंक जिले के लिए कनकपुरा में रैक लगवाने के आदेश दिए। इसके साथ ही मंत्री ने बाकी खाद जल्द उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया।

खबरें और भी हैं...