पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली व्यवस्था:ट्रांसफार्मर फेल, 2 तहसीलों में दो दिन बिजली व्यवस्था रहेगी खराब

सवाई माधोपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भाडौती विद्युत प्रसारण पावर हाउस का पावर ट्रांसफार्मर मे मंगलवार दोपहर को अचानक तकनीकी खराबी आ गई। जिससे बौली व मलारना डूंगर तहसील के एक दर्जन से अधिक पावर हाउस के सैकड़ों गांव की बिजली व्यवस्था 2 दिन तक खराब रहेगी।बौली सहायक अभियंता रामनिवास मीणा ने बताया कि मंगलवार दोपहर को भाड़ौती विद्युत प्रसारण के पावर ट्रांसफार्मर मे से तकनीकी खराबी की वजह से अचानक आयल निकलना शुरू हो गया।

विद्युत प्रसारण पावर हाउस के कर्मचारियों ने मलारना डूंगर एवं बौली तहसील के 14 पावर हाउसों के सैकड़ों गांव की बिजली सप्लाई बंद कर दी। हालांकि करीब 1 घंटे बाद विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों को लोड कम कर बिजली सप्लाई चालू करने के निर्देश देकर विद्युत प्रसारण पावर सप्लाई चालू कर दी गई। विद्युत प्रसारण के निर्देशन पर विद्युत वितरण निगम बौली के सहायक अभियंता ने सभी कनिष्ठ अभियंता को निर्देश जारी कर 2- 2 फीडरों कि आधे आधे घंटे बिजली सप्लाई चालू करवाने के निर्देश जारी किए।

विद्युत प्रसारण के निर्देश पर आधे आधे घंटे बिजली सप्लाई चालू करवाई। लेकिन ग्रामीणों को दिन भर में 1 घंटे भी बिजली सप्लाई नहीं मिली।सहायक अभियंता ने बताया कि पावर ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी आ जाने की वजह से 2 दिनों तक दोनों तहसीलों की बिजली सप्लाई बाधित रहेगी। वहीं दूसरी ओर पावर ट्रांसफार्मर खराब होने की वजह से गर्मी के मौसम में बिजली से चलने वाले सभी उपकरण बंद पड़े हुए हैं। गर्मी में लोगों का बुरा हाल है। वहीं लोगों के सामने पीने के पानी की समस्या भी उत्पन्न हो गई। ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी आ जाने की वजह से कई गांवों को दिन में 1 घंटे भी बिजली नहीं मिली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें