पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना इफेक्ट:त्रिनेत्र गणेशजी मंदिर आज से 12 तक बंद रहेगा, मेला भी नहीं भरेगा

सवाई माधोपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रणथंभौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेशजी मंदिर 7 सितंबर से 12 सितंबर तक बंद रहेगा। यहां इस बार मेला भी नहीं भरेगा। कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने टोंक, दौसा, करौली, जयपुर और श्योपुर कलेक्टर को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वे प्रयास करें कि कोई यात्री त्रिनेत्र गणेश मंदिर के लिए घर से रवाना ही न हो, फिर भी यदि कोई यात्री, पदयात्री, जत्थे रवाना हो चुके हैं तो संबंधित जिलों में ही रोक कर उन्हें उनकों घरों के लिए लौटाने की कार्रवाई करें।

इसके साथ ही उनके जिलों में इस सूचना का प्रचार-प्रसार करवाने की बात कही, ताकि वहां से कोई श्रद्धालु 7 से 12 सितंबर के बीच गणेश मंदिर नहीं आए। मंदिर बंद रहने तथा मेला नहीं भरने से उस श्रद्धालु को बडी असुविधा होगी, जो यहां आने के लिए यात्रा करेगा। कलेक्टर ने सवाईमाधोपुर जिले के सभी उपखंड अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ऐसे पद यात्रियों या वाहन से यात्रा कर रहे श्रद्धाल, जो गणेश मंदिर आ रहे हैं, उनके उपखंड या थाना क्षेत्र के एंट्री प्वॉइंट पर ही रोक कर उनके घरों के लिए रवाना करें।

इस संबंध में रोडवेज अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि बस स्टैंडों पर यह सूचना प्रसारित करवाएं। उल्लेखनीय है कि सवाईमाधोपुर एसडीएम कपिल शर्मा ने मंदिर ट्रस्ट के अनुरोध और कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए यह निर्णय लिया है। वहीं जिले में कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए धारा 144 लगी हुई है। किसी भी प्रकार के धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक आयोजन, जुलूस पर रोक है। इसके साथ ही गत 10 जुलाई और 16 जुलाई को गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार किसी भी प्रकार के धार्मिक समारोह, आयोजन पर रोक है।

खबरें और भी हैं...