पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:कृषि बिलों के विरोध में उनियारा-नैनवा हाइवे जाम

टोंक23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन में शामिल होंगे जिले केे किसान

उनियारा केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि बिलों के विरोध में किसानों द्वारा किए जा रहे देशव्यापी चक्काजाम की कड़ी में 148 डी हाईवे उनियारा गुलाबपुरा मार्ग के काश पुरिया गांव के बस स्टैंड पर किसानों ने चक्का जाम किया। चक्का जाम करने पर बूंदी जिले के नैनवा पुलिस थाने का जाब्ता मौके पहुंचा एवं किसानों को समझाइश कर रास्ता खुलासा करने का प्रयास किया ।मगर किसान जाम को नहीं खोलने दिया। सड़कों पर उतरे किसानों ने एनएच 148 डी पर उनियारा तहसील के अंतिम बॉर्डर 300 फुट आगे पर चक्काजाम कर आवागमन बाधित कर विरोध जताया। इस दौरान दोपहर 12 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक रोड जाम करने के बाद पुलिस ने नैनवा से उनियारा की तरफ आने वाली रोडवेज बसें एवं अन्य वाहनों को नैनवा नगर फोर्ट मार्ग की तरफ से डायवर्ट कर दिया। वही हाइवे पर जाम लगाने की सूचना मिलने पर उनियारा डीएसपी प्रदीप गोयल, थाना प्रभारी राधा किशन मीणा मैं जाब्ते के उनियारा बॉर्डर पहुंचे मगर हाईवे पर जाम नैनवा तहसील के क्षेत्र में लगा होने के कारण वापसआ गए। वहीं केन्द्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर आक्रोश जताते हुए सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि बिलो को वापस लिए जाने की मांग की।

निवाई : किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन

निवाई| किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार को स्थानीय संयुक्त किसान मोर्चा संघ द्वारा धरना प्रदर्शन कर एसडीएम त्रिलोकचंद मीणा को मुख्यमंत्री एवं महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। संचालक समिति सदस्य रामनारायण मीणा, मदनलाल चौधरी एवं सुखदेव गुर्जर ने बताया कि सरकार द्वारा किसान विरोधी कानून को वापस लेने की मांग को लेकर किसान आंदोलन के समर्थन में राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित झिलाय पुलिया के समीप धरना प्रदर्शन कर किया गया। इसके पश्चात जुलूस के रूप में किसान एसडीएम मीणा को किसानों की मांगो को पूरा करवाने की मांग को लेकरज्ञापन सौंपा।

अलीगढ़ में जाम का प्रयास, किसानों को पुलिस ने खदेड़ा

अलीगढ़| किसान आंदोलन के पक्ष में अलीगढ़ क्षेत्र के किसानों ने नेशनल हाईवे 116 आमली मोड़ पर पहुंचकर चक्का जाम करने का प्रयास किया। प्रदर्शनकारियों ने कांटे लगा दिए। सूचना पर थानाधिकारी सत्यनारायण चौधरी, अलीगढ़ थाना अधिकारी गोविंदसिंह पुलिस जाब्ते के पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया व किसानों द्वारा लगाए गए कांटों को हटा दिया जिससे यातायात प्रभावित नहीं हुआ।

छात्र नेता की गिरफ्तारी के विरोध में थाना के बाहर धरना-प्रदर्शन, जमानत के बाद धरना समाप्त

अलीगढ़| किसानों के समर्थन में पोस्ट डालने पर छात्र नेता को गिरफ्तार कर जेल भिजवाने के मामले में उखलाना सरपंच सरोज मीना सहित कई जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने शनिवार को पुलिस थाना के सामने धरना देकर पुलिस कार्रवाई का विरोध किया। प्रदर्शन की सूचना पर कलेक्टर ने अवकाश पर गए तहसीलदार हनुमान मीना को तहसील कार्यालय पहुंचकर नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसके बाद तहसीलदार ने तहसील कार्यालय में 2 लाख के जमानत मुचलके पर छात्र नेता शिव नारायण मीणा जेल से रिहा करने के अादेश जारी किए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें