पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:बजरी के ढेर से अनियंत्रित हुई बस पेड़ से टकरा कर पलटी,16 घायल

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लालसोट-कोटा हाइवे पर भाड़ौती व टोल प्लाजा के बीच 40 सवरियों से भरी बस पलटी

भाड़ौती लालसोट-कोटा मेगा हाइवे पर भाड़ौती व टोल प्लाजा के बीच शनिवार शाम को हाइवे पर पड़ी बजरी के ढेर से बस अनियंत्रित होकर नीम के पेड़ से टकराकर हाइवे पर पलट गई। इससे बस में सवार करीब 16 जने गंभीर घायल हो गए एवं अन्य सवारियों को भी चोट लगी। मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने बस को सीधा कर घायलों को अस्पताल पहुंचाया।सवाई माधोपुर से करीब 6:30 बजे सवाई माधोपुर-खिरनी सवारी बस रवाना हुई। बस में 40 सवारी बैठी हुई थी। टोल प्लाजा पार करते ही पिछले 3 दिनों से हाइवे पर पड़े बजरी के ढेर को बचाने के प्रयास में बस अनियंत्रित होकर हाइवे पर पलट गई। बस में बैठी सवारियों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीणों की मौके पर भीड़ जमा हो गई। थोड़ी देर में मलारना डूंगर उप जिला कलेक्टर रघुनाथ खटीक, मलारना डूंगर थाना अधिकारी राकेश यादव एवं भाड़ौती पुलिस चौकी प्रभारी बाबूदीन मय जाब्ते मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की सहायता से पुलिस ने घायल लोगों को बस से बाहर निकाल कर एंबुलेंस एवं निजी वाहन से अस्पताल में भर्ती करवाया एवं जेसीबी की सहायता से बस को सीधी कर यातायात को सुचारू करवाया।इस बारे में मलारना डूंगर थाना अधिकारी राकेश यादव का कहना है कि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया और बस को हाइवे से हटाकर मार्ग को सुचारू करवाया।

शाम 6:30 बजे सवाई से खिरनी रवाना हुई थी बस और 7:15 बजे हुआ हादसा

घायलों में एक परिवार के 4 गंभीर जख्मी,सभी को किया सवाई माधोपुर रेफर हाइवे पर बस पलटने की वजह से बस में बैठी करीब 16 महिला-पुरुष एवं बच्चे घायल हुए हैं। एंबुलेंसकर्मी रईस से मिली जानकारी के अनुसार गंभीर घायल रख्खा उम्र 60 वर्ष पुत्र गफूर, सीमा उम्र 28 वर्ष पत्नी ओमप्रकाश, गर्वती उम्र 8 वर्ष पुत्री ओम प्रकाश, राधा उम्र 33 वर्ष पत्नी श्याम सुंदर गुप्ता निवासी खिरनी और संगीता उम्र 18 वर्ष पुत्री राजेश डांगोरिया व उसका भाई राहुल पुत्र राजेश डांगोरिया निवासी बौंली गंभीर रूप से घायल हुए, जिन्हें 108 एंबुलेंस से सामान्य चिकित्सालय सवाई भर्ती करवाया गया। वहीं हाड़ौती पीएचसी की जीएनएम सरिता ने बताया कि खुशी उम्र 20 वर्ष पत्नी रोहित, सुरेश उम्र 40 वर्ष पुत्र बाबूलाल, अमिता जैन उम्र 25 वर्ष पुत्री माणक चंद जैन, कामिल उम्र 8 माह पुत्र रिहान खान, रुखसाना उम्र 25 वर्ष पत्नी रिहान खान, सहिल उम्र 5 वर्ष पुत्र रिहान खान, सना उम्र 7 वर्ष पुत्री रिहान खान, रिहान उम्र 30 वर्ष पुत्र जागिर खान निवासी खिरनी एवं राजाराम उम्र 7 वर्ष पुत्र बजरंग लाल योगी निवासी भाड़ौती व हनुमान उम्र 50 वर्ष पुत्र सावंलराम मीणा निवासी गंभीरा को स्वास्थ्य केंद्र भाड़ौती में भर्ती करवाया। चिकित्सक ने सभी घायलों का उपचार किया और एक ही परिवार के कामिल, रुखसार, सना व सहिल की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें सामान्य चिकित्सालय सवाई माधोपुर रेफर कर दिया।

हाइवे पर 3 दिन पहले कार्रवाई के डर से बजरी खाली कर गए थे माफिया, इसी से हुआ हादसा तीन दिन पूर्व बजरी माफिया हाइवे पर बजरी खाली कर भाग गए थे, जिससे हादसे हुआ। दैनिक भास्कर ने भी 2 दिन पूर्व खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था, लेकिन अधिकारियों ने बजरी के ढेर को नहीं उठाया। जिसकी वजह से शनिवार को अनियंत्रित होकर नीम के पेड़ को टक्कर मार दी और उसके बाद में अनियंत्रित होकर पलट गई। मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने हादसा होने के बाद जेसीबी की सहायता से बजरी के ढेर को हाइवे से हटवाया। पूर्व में भी बजरी के वाहनों से हुए हादसों में 3 लोगों की मौत हो गई।वाहनों की लगी कतारें, आधा घंटा आवागमन बाधितभाड़ौती व टोल प्लाजा के बीच में हाइवे पर बस पलटने से करीब आधा घंटा आंशिक जाम लग गया। दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। बाद में पुलिस ने जेसीबी की सहायता से बस को सीधा कर हाइवे से हटाया और यातायात को सुचारू करवाया। दूसरी ओर अस्पताल में लोगों की भीड़ जमा हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें