तीन दिवसीय टीकाकरण महाअभियान:सवाई माधोपुर जिले में 8 से 10 अक्टूबर तक वैक्सीनेशन, 333 जगहों पर शिविर लगाकर 75 हजार लोगों को लगाई जाएगी डोज

सवाई माधोपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएमएचओ ऑफिस सवाई माधोपुर। - Dainik Bhaskar
सीएमएचओ ऑफिस सवाई माधोपुर।

सवाई माधोपुर जिले में तीन दिवसीय कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान शुक्रवार से शुरू होगा। रविवार तक चलने वाले टीकाकरण महाअभियान के लिए जिलेभर में 333 जगहों पर शिविर लगाए गए है।

सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीणा ने बताया कि जिलेभर में 8, 9 और 10 अक्टूबर को वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जा रहा है। जिले में महाअभियान की तैयारियां विभाग ने पूरी कर ली गई है। जिले में हेल्थ डिपार्टमेंट का करीब 10.5 लाख वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। जिनमें से 7 लाख लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। 2 लाख 87 हजार लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी है। फिलहाल जिले के पास 75 हजार डोज उपलब्ध है। जिन्हें तीन दिवसीय महाअभियान के दौरान लगाने का लक्ष्य है।

अभियान के तहत जिले की सभी सीएचसी, पीएचसी, सब पीएचसीओं पर वैक्सीनेशन शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान लोग अपना आधार कार्ड ले जाकर वैक्सीन लगवा सकेगे। गौरतलब है कि जिले में सभी को वैक्सीन लगाए जाने को लेकर हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी के साथ हेल्थ वर्कर्स घर घर जाकर भी लोगों को वैक्सीन लगा रहे है। डॉ. मीणा ने बताया कि जिले में वैक्सीन लगाने के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।