पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:शुद्ध के लिए युद्ध अभियान 3 दुकानों से घी के सैंपल लिए

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टर के निर्देशन में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत गठित टीम द्वारा जिला मुख्यालय पर तीन प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई कर सैंपल लिए गए। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की खाद्य सुरक्षा टीम ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय के लालसोट बस स्टैंड के निकट बालाजी मावा भंडार पर जांच की।

यहां बेचे जा रहे वनस्पति कुकिंग ऑयल गंगाश्री ब्रांड के सैंपल लिए। इसी प्रकार गणेश दूध डेयरी एवं मावा भंडार के यहां से घी बनाने के लिए काम में ली जाने वाली क्रीम के सैंपल लिए। टीम ने तीसरी कार्रवाई मैन मार्केट बजरिया में फर्म-लादूराम बालकिशन के यहां की। टीम ने यहां बेचे जा रहे घी के नमूने लिए। सभी सैंपल को प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा गया है।

खाद्य निरीक्षक पीसी जैन ने बताया कि प्रयोगशाला की जांच रिपोर्ट में मिलावट पाए जाने पर संबंधित खाद्य कारोबार कर्ता के विरुद्ध न्यायालय में चालान पेश किया जाएगा। खाद्य संरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 एवं विनियम 2011 के अंतर्गत जुर्माना तथा सजा के प्रावधान है। जिले में मिलावटियों के खिलाफ कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। जांच दल में रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी धर्म चंद अग्रवाल, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारी पीसी जैन, गजानंद लोधा आदि शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser