पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बालिग देह शोषण मामला:भारत गेस्ट हाउस में देह शोषण करने का आरोपी वसीम गिरफ्तार

सवाई माधोपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नावसीम कई सालों से आरोपी हीरालाल के संपर्क में था, कमरा बुकिंग को लेकर एसआईटी कर रही है जांच

नाबालिग बालिका से देह शोषण मामले में शनिवार को एसआईटी को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। बजरिया ग्रेन गोदाम रोड स्थित भारत गेस्ट हाउस में देह शोषण करने का आरोपी सूरवाल गांव निवासी 21 वर्षीय वसीम पुत्र मोहम्मद अली को गिरफ्तार कर लिया गया है। वसीम मूल रूप से सूरवाल गांव का रहने वाला है और वह भारत गेस्ट हाउस के पास स्थित अपने पिता मोहम्मद अली की मछली की दुकान पर पिता के काम में हाथ बंटाता है। वसीम पिछले 3-4 सालों से मुख्य आरोपी हीरालाल के संपर्क में था। वसीम ने मार्च माह में लॉकडाउन से पहले हीरालाल से संपर्क किया और उसके माध्यम से इस बालिका को गेस्ट हाउस में लाकर उसका शोषण किया। अभी इस राज से पर्दा उठना बाकी है कि वसीम ने इस गेस्ट हाउस में इस बालिका के शोषण के लिए कमरा बुक करवाया था या फिर बिना किसी रिकॉर्ड के कमरा लेकर इस वारदात को अंजाम दिया था।

बजरिया क्षेत्र में ज्यादातर होटल और गेस्ट हाउस बिना पहचान देते हैं कमरे

भास्कर ने ही इस बात का खुलासा किया था कि बजरिया क्षेत्र में संचालित अधिकांश होटल एवं गेस्ट हाउसों में नियमों को ताक में रख कर गलत काम हो रहे हैं। ज्यादातर होटलों एवं गेस्ट हाउस की सच्चाई यही है कि यहां अनजान युवक-युवतियां कुछ घंटों के लिए रूकने आते हैं और मोटी रकम देकर चले जाते हैं। बदले में इन होटल एवं गेस्ट हाउस संचालकों द्वारा घंटों के हिसाब से पैसा लिया जाता है। उनसे न तो कोई पहचान संबंधी दस्तावेज लिए जाते हैं और न ही कोई एंट्री की जाती है। आए दिन इन होटलों एवं गेस्ट हाउसों में अनजान लोगों के साथ चेहरा ढककर आने वाले स्कूल-कॉलेजों के अलावा दूसरे युवक-युवतियों को संदिग्ध रूप में देखा जाता है। ये छोटे-छोटे होटल एवं तथाकथित गेस्ट हाउस असामाजिक कृत्यों के लिए आने वाले युवक-युवतियों की पसंदीदा जगह बन गए हैं। ऐसे में प्रशासन एवं पुलिस को चाहिए की वे समय-समय पर इन संदिग्ध ठिकानों पर छापे मारें और इनकी जांच करें। गड़बड़ी पर सील कर इनके संचालकों को सलाखों के पीछे धकेले जाएं।

गेस्ट हाउस संचालक आ सकता है शिकंजे में

अभी एसआईटी इस बात की पड़ताल कर रही है कि वसीम ने उस दिन इस गेस्ट हाउस में अपनी एवं लड़की की आईडी देकर कमरा बुक करवाया था या फिर बिना किसी रिकॉर्ड के ही कमरा दे दिया गया था। पूर्व में इसी प्रकार बिना एंट्री एवं दस्तावेजों के होटल में कमरा देने के कारण होटल स्वागत के प्रबंधक को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। अगर इस मामले में भी टीम को होटल के दस्तावेजों में कोई कमी मिली तो फिर गेस्ट हाउस संचालक को भी सलाखों के पीछे जाना पड़ सकता है। गेस्ट हाउस किसके पास लीज पर है इसकी भी जांच हो रही है। अभी एसआईटी इस बात की भी जांच कर रही है कि यह गेस्ट हाउस कब से और किसके पास लीज पर संचालन के लिए था।

मामले की सच्चाई सामने आनी चाहिए यह संवेदनशील मामला है। मामले की एक-एक सच्चाई सामने आनी चाहिए और हर वो आदमी जो शोषण करवाता हो या करने वाला हो, वह सलाखों के पीछे जाना चाहिए। साथ ही इस जाल या इस प्रकार के दूसरे सेक्स रैकेटों में फंसी युवतियों को इनसे आजाद करवा कर उनको जीवन जीने का अधिकार मिलना चाहिए। एसआईटी को उन 30-32 लड़कियों का भी पता लगाना होगा, जो फंसी है और उनका भी शोषण किया गया है या नहीं।-डॉ. किरोड़ीलाल मीना, राज्यसभा सांसद

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें