पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेयजल सकंट:नलकूप की केबल काटने से कई मोहल्लों में जलापूर्ति ठप

सवाई माधोपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चौथ का बरवाड़ा कस्बे में गर्मी के दौरान लगातार जल वितरण व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। कभी लाइनें टूटने तो कभी मोटर जलने से लोगों को समुचित जलापूर्ति नहीं मिल पा रही है। वही 3 दिन पहले अज्ञात लोगों द्वारा नलकूप को बिजली से जोड़ने वाली केबल काट कर ले जाने से मोटर बंद है। ऐसे में कस्बे के आधे भाग में जलापूर्ति नहीं हो पाने से लोगों को गर्मी में परेशानी उठानी पड़ रही है।चौथ का बरवाड़ा उपखंड मुख्यालय पर वैसे ही 48 घंटों के अंतराल में जलापूर्ति होती है। यह आपूर्ति भी समय पर नहीं हो पाने के कारण लोगों को पीने के पानी के लिए भी तरसना पड़ रहा है। बस स्टैंड मार्ग, हरिजन बस्ती, चुंगी नाका आदि मोहल्लों के लोगों ने बताया कि उनके यहां पिछले कई दिनों से जलापूर्ति नहीं हो पाई है।

यही हर कस्बे के अन्य क्षेत्रों का भी है। 10 दिन पहले जलदाय विभाग कि मोटर खराब होने से 3 से 4 दिनों तक जलापूर्ति नहीं हो पाई थी। विधायक के निर्देश पर टूटी हुई लाइन बदलने तथा खराब मोटर को सही करने पर व्यवस्था सुचारू हुई थी, लेकिन अब चोरों द्वारा केबल काट कर ले जाने से फिर से वही स्थिति पैदा हो गई है।जलदाय विभाग के कर्मचारी ने बताया कि जिन नलकूप की केवल काटी गई थी। वहां दूसरी केबल लगाए जाने का कार्य किया जा चुका है तथा गुरुवार से जलापूर्ति सुचारू किए जाने का प्रयासकिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें