बासना में 18 कुंडीय हवन यज्ञ हुआ सम्पन्न:35 जोड़ों ने वैदिक मंत्रों के साथ दी हवन में आहुतियां, पंगत प्रसादी का हुआ आयोजन

शाहपुरा3 महीने पहले

बासना गांव में पहाड़ी पर स्थित भोमियाजी महाराज मंदिर में क्षेत्र की सुख समृद्धि लिए ग्रामीणों द्वारा शुक्रवार को एक दिवसीय 18 कुंडीय हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। समापन के बाद हुए भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने पंगत प्रसादी ली।

इस दौरान रामवतार जायसवाल ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस बार भी शुक्रवार को भोमिया जी महाराज के एक दिवसीय हवन यज्ञ कार्यक्रम पंडित नीरज शर्मा के सानिध्य में आयोजित किया गया। पंडितों के वैदिक मंत्रों के एक साथ जाप करने से आसमान गुंजायमान हो गया। भक्तिमय वातावरण में लोगों ने भी बीच बीच मे भगवान के जयकारे लगाए। इससे पहले गुरुवार को टोडा मीना स्थित प्रसिद्ध टोडेश्वर महादेव मंदिर से बासना भोमिया जी मन्दिर के लिए कलश यात्रा निकाली गई। जिसमें सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

35 जोड़ों ने लिया भाग

बता दें कि 18 कुंडीय हवन यज्ञ में कुल 35 जोड़ों ने भाग लिया। प्रधान कुंड पर हरफूल सिंह गुर्जर बैठे। इस दौरान मंदिर परिसर को रोशनी से सजाया गया था। मंदिर परिसर में दिनभर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

इन गांवों के लोग आए यज्ञ में

इस दौरान यज्ञ देखने के लिए टोडा मीणा, भानपुर कलां, भावगढ़, निम्बी, घाटाजलधारी, बिलोद, लबाना, नांगल तुलसीदास, निम्बी सहित आसपास के गांवो के श्रद्धालुओं ने भोमिया जी महाराज के दर्शन कर परिवार के लिए सुख समृद्धि की कामना की। इस दौरान शाम को श्रद्धालुओं के लिए पंगत प्रसादी का आयोजन किया गया।

ये रहे मौजूद
इस मौके पर सरपंच गोविंद राम गुर्जर, पूर्व सरपंच जगदीश मीणा, कालू भगत, बदरी नवाब, श्रवण कारीगर, श्रवण ठेकेदार, प्रताप मीणा, जयराम मीणा, सियाराम मीणा, गोपाल भेडी सहित अनेक श्रद्धालु मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...