पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निरीक्षण:घासीपुरा में ट्रांसपोर्ट नगर बनाने की कवायद शुरू

शाहपुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएलबी डिप्टी डायरेक्टर ने ट्रांसपोर्ट नगर की जमीन देखी, इंदिरा रसोई, नगरपालिका कार्यालय में पहुंचे

घासीपुरा में ट्रांंसपोर्ट नगर बनने की कवायद शुरु हो गई है। इसको लेकर शुक्रवार को स्वायत शासन विभाग की डिप्टी डायरेक्टर रेणु खंडेलवाल ने पालिका ईओ के साथ ट्रांसपोर्ट नगर की जमीन का अवलोकन किया। डिप्टी डायरेक्टर ने नगरपालिका कार्यालय व इंदिरा रसोई योजना का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

शाहपुरा में ट्रांसपोर्ट व्यवसाय को देखते हुए विधायक आलोक बेनीवाल की मांग पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 2019 की बजट घोषणा में घासीपुरा में ट्रांसपोर्ट नगर बनाने की घोषणा की थी। जिसको लेकर घासीपुरा में प्रस्तावित भूमि की राज्य सरकार से हरी झंडी मिलते ही उपखंड प्रशासन ने घासीपुरा में 30 बीघा जमीन का आंवटन कर नगरपालिका को सुपुर्द कर दी। ट्रंासपोर्ट नगर को लेकर डीएलबी डिप्टी डायरेक्टर रेणु खंडेलवाल ने शुक्रवार को पालिका कार्यालय में पहुंची, जहां पर चेयरमैन बंशीधर सैनी व ईओ ऋषिदेव ओला से ट्रांसपोर्ट नगर को लेकर पूरी जानकारी ली।

इस पर ईओ आेला ने बताया कि 30 बीघा जमीन नगरपालिका को आवंटन हो चुकी है। ट्रांसपोर्ट नगर बसाने की डीपीआर तैयार की जा रही है। इसका लेआउट प्लान भी बनाया जा चुका है। शीघ्र ही ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों व संगठन पदाधिकारियों से बातचीत करके डीपीआर में आवश्यक फेरबदल कर जयपुर भेजा जाएगा। इस पर डिप्टी डायरेक्टर ने जल्दी से पूरी प्रक्रिया अपनाकर कार्य चालू करने के निर्देश दिए और ईओ के साथ घासीपुरा पहुंचकर ट्रांसपोर्ट नगर की जमीन का अवलोकन किया। इधर डिप्टी डायरेक्टर ने राज्य सरकार द्वारा संचालित इंदिरा रसोई योजना में जरूरतमंद लोगों को दिए जा रहे भोजन की गुणवत्ता के बारे में संचालक तरुण अग्रवाल से जानकारी ली और भोजन का स्वाद चखा। उन्होंने भोजन कर रहे लोगों से पूछा कि इंदिरा रसोई में भोजन के पैसे तो नहीं लिए जा रहे है इस पर लोगों ने बताया कि खाना निशुल्क ही मिलता है।

खबरें और भी हैं...