शीतला माता मूर्ति की हुई प्राण प्रतिष्ठा:पांच कुंडीय यज्ञ का हुआ आयोजन, आज भंडारे व भजन संध्या का होगा कार्यक्रम

शाहपुरा10 दिन पहले

शाहपुरा शहर स्थित सेड का मोहल्ला में रविवार को शीतला माता की मूर्ति की विधि विधान से प्राण प्रतिष्ठा की गई। श्रीयादे माता महंत व श्री श्रवण दास जी हरी किशनपुरा वाले ने मंत्र उच्चारण किया। इससे पहले शुक्रवार को मंगल कलश यात्रा, शनिवार को पांच कुंडीय यज्ञ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में त्रिवेणी धाम के संत प्रह्लाद दास जी महाराज ने भक्तों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजनों से मनुष्य को आत्म शांति मिलती है। भवसागर से पार उतरने के लिए मनुष्य को धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

इन्होंने दी आहुतियां

इससे पूर्व आयोजित हुए 5 कुंडीय यज्ञ में शंकरलाल, बाबूलाल, धूणीलाल, गोपाल लाल, पप्पू राम, बाबूलाल व हरिराम आदि सात यजमानों ने विभिन्न देवी देवताओं की नाम की आहुतियां दी।

भंडारा व भजन संध्या का होगा आयोजन

वही आज शाम को विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। साथ ही रात को भजन संध्या का कार्यक्रम भी होगा। जिसमें घनश्याम सैनी एंड पार्टी जयपुर के कलाकार भजनों की प्रस्तुति देंगे।

ये रहे मौजूद
इस मौके पर महावीर प्रसाद प्रजापत, रामेश्वर प्रसाद, शंकर लाल, पप्पूराम, धूनीलाल, रामजीलाल, राम गोपाल, हरि नारायण, ग्यारसीलाल, सुलतान, हनुमान, छोटू राम, दयाराम सहित कई लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...