पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेयजल समस्या लोगों ने किया प्रदर्शन:पानी नहीं मिला तो ग्रामीण करेंगे भूख हड़ताल

मनोहरपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टोडी ग्राम पंचायत के खोरिया की ढाणी में कई दिनों से पीने के पानी की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया । उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को समस्या से अवगत करवाकर ढाणी में पानी की उचित व्यवस्था करवाने की मांग की। खोरिया की ढाणी में पिछले 1 माह से पीने के पानी की गंभीर समस्या बनी हुई है और पेयजल का कोई साधन नहीं है।

पूर्व में यहाँ के लोग निजी बोरिगो से पानी लाकर पीते थे । जिनमे अब पानी खत्म हो गया है। जिससे लोगों को पानी की जुगत के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। लेकिन पानी का कोई भी साधन नहीं मिलने से समस्या और ज्यादा गहरा गई है। ग्रामीणों पेयजल की समस्या के समाधान के लिए कई बार ग्राम पंचायत को अवगत कराकर पानी की समस्या के समाधान की मांग की है।

इसके बावजूद पंचायत प्रसाशन द्वारा कोई उचित समाधान नहीं किया जा रहा। जिससे नाराज ग्रामीण रामस्वरुप शर्मा, बोदू शर्मा, गजानन्द शर्मा, अशोक कुमार, उमा भारती शर्मा, अनुराधा शर्मा, तुलसी शर्मा, मोना देवी, मोनिका शर्मा, दुर्गा देवी सहित कई लोगो ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता दयाराम चौधरी को अवगत कराकर पानी की समस्या का समाधान करने की मांग की है।

समाधान नहीं तो होगी भूख हड़ताल
ग्रामीण पूरन शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत जलदाय व विभाग द्वारा शीघ्र पानी की समस्या का समाधान नही किया गया तो गाने के मुख्य लोगों भूख हड़ताल पर बैठेंगे। ग्रामीण गजानंद शर्मा ,रामस्वरूप शर्मा, अनुराधा, मोनिका ने बताया कि जिन स्थानों में पानी की समस्या है वहां ग्राम पंचायत को टैंकर की व्यवस्था कर लोगों तक पानी पहुंचाना चाहिए।

250 रुपए अतिरिक्त खर्च निजी टैंकरों से मंगवाते हैं पानी
ग्रामीणों ने बताया कि पानी की समस्या के चलते उन्हें अपने समस्त कार्य छोड़कर निजी टैंकरों से 250 रुपए अतिरिक्त खर्च कर पानी मंगवाना पड़ता है। जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता दयाराम चौधरी का कहना है पानी की समस्या के बारे में जल्द ही जानकारी कर उसका निस्तारण किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें