पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:अवधि पूरी होने के बावजूद संचालक नहीं माने तो पालिका प्रशासन ने 44 में से 34 कियोस्क हटाए

शाहपुरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाहपुरा में अवधि गुजर जाने के बाद भी किराये पर दे रखी थी कियोस्क, बाहर रखे होर्डिंग व बोर्ड को किया बरामद

शहर में बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए पालिका द्वारा आवंटित किए गए कियोस्कों की अवधि पूरी होने होने के बावजूद खाली नहीं आने पर गुरुवार को पालिका प्रशासन एक्शन मोड में आ गया। पालिका प्रशासन ने बार-बार नोटिस व 3 दिन के अल्टीमेटम के बाद भी कि उसके खाली नहीं करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए गुरुवार दोपहर करीब 3 बजे 44 कियोस्क में से 32 को हटा दिया। पुलिस की भनक लगने से सभी कियोस्क बंद हो गए।

इस पर बुलडोजर चलाकर कियोस्कों के सामने रखे सामान, बोर्ड, होडिंग आदि को हटाया। नगर पालिका प्रशासन की कार्रवाई से कियोस्क संचालकों मे खलबली मच गई। जानकारी के अनुसार 2002 में राज्य सरकार की बेरोजगारों को रोजगार देने को लेकर मुख्यमंत्री रोजगार योजना के तहत 10 वर्ष के लिए पालिका की ओर से 48 कियोस्क ओर से संचालित किए गए थे। जिनमें से वर्तमान में 44 संचालित हैं।

2002 में राज्य सरकार ने बेरोजगारों को 10 वर्ष के लिए 48 कियोस्क किए थे आवंटित

उस समय पालिका की ओर से शर्त रखी गई थी कि जिस व्यक्ति के नाम से कियोस्क आवंटित हुआ है वही उसे संचालित करेगा, लेकिन नियमों से परे जाकर कियोस्क धारको ने अपने कियोस्क से किराए पर दे दिए। जिनकी अवधि 2012 में पूरी हो गई थी। आवंटित कियोस्कों को किराए पर देने के मामले की बार-बार शिकायत होने पर आखिरकार पालिका प्रशासन ने 10 मार्च को सभी कियोस्क संचालकों को नोटिस दिया।

नोटिस की अवधि बार-बार बढ़ाने के बाद पालिका प्रशासन ने 2 बार कियोस्कों को खाली करने के अल्टीमेटम के बाद भी नहीं मानने। गुरुवार को पुलिस इमदाद लेकर कियोस्क खाली करवाने के लिए पहुंचे, लेकिन सभी कियोस्क बंद मिले। इस पर पालिका प्रशासन ने कियोस्कों के बाहर रखे पट्‌टी कातले, होर्डिंग, बोर्ड आदि को जेसीबी से हटाकर जब्त कर लिया। कियोस्क संचालक व किरायेदारों में खलबली मच गई। कई कियोस्क किरायेदार अपने अपने पट्‌टी कातलों व अन्य सामान को स्वयं ही हटाने में जुट गए।

मनमर्जी से रखी जा रही थड़ियां
लोगों ने बताया कि खोरी रोड, जयपुर रोड सहित पालिका क्षेत्र में कई जगह लोग अवैध रूप से थड़ी रखकर अतिक्रमण कर रहे है।

अवधि खत्म हो गई थी
आवंटित कियोस्कों की अवधि 2012 में ही पूरी हो गई थी। वास्तविक जरूरतमंद लोगों को रोजगार के लिए अब नए सिरे से कियोस्कों के आवंटन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। गुरुवार को
-बंशीधर सैनी, चेयरमैन शाहपुरा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें