शादी के दिन घर से चोरी:भात का सामान चोरी होने से बचाने के लिए मैरिज गार्डन से घर में रखा, चोर पीछे से ताला तोड़कर पूरा घर साफ कर गए

जयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परिजन बेटी की शादी में व्यस्त रहे और पीछे से चोर घर का ताला तोड़कर 10.40 लाख की नकदी और लाखों रुपए के जेवरात चोरी कर ले गए। - Dainik Bhaskar
परिजन बेटी की शादी में व्यस्त रहे और पीछे से चोर घर का ताला तोड़कर 10.40 लाख की नकदी और लाखों रुपए के जेवरात चोरी कर ले गए।

जयपुर के शाहपुरा क्षेत्र में चोर एक मकान का ताला तोड़कर वहां से 10.40 लाख रुपए की नकदी और लाखों रुपए कीमत के जेवरात ले गए। घटना रात 2 से सुबह 6 बजे के बीच हुई। इस दौरान पूरा परिवार बेटी की शादी में घर से करीब 3 किलोमीटर दूर एक मैरिज गार्डन में था। शादी समारोह पूरा होने के बाद जब परिवार के लोग घर पहुंचे तो ताला टूटा और घर का सामान बिखरा देख होश उड़ गए। बताया जा रहा है कि घटना से कुछ समय पहले ही परिवार के लोग रात में भात का सामान भी मैरिज गार्डन से लाकर घर पर रखकर गए थे। ताकि मैरिज गार्डन में भात में चढ़ा कीमती सामान चोरी न हो जाए।

घर में चोरी के बाद अलमारी में बिखरा पड़ा सामान।
घर में चोरी के बाद अलमारी में बिखरा पड़ा सामान।

शाहपुरा पुलिस ने बताया कि घटना शाहपुरा क्षेत्र के खोरी गांव में हुई। गांव के लल्लूराम छीपा के घर उसके भाई स्व. मुरारीलाल की बेटी की शादी का कार्यक्रम था। शादी का मुख्य आयोजन घर से करीब 3 किलोमीटर दूर एक मैरिज गार्डन में 19 फरवरी को हुआ। इसमें पूरा परिवार गया हुआ था और घर पर कोई नहीं था। इसी बीच रात में चोर आए और घर का ताला तोड़कर तीन अलग-अलग कमरों में रखी 10.40 नकदी और लाखों रुपए मूल्य के सोने-चांदी के जेवरात ले गए। चोरी का पता सुबह 6 बजे चला जब परिवार समारोह से लौटकर घर पहुंचा। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी सुरेंद्र कृष्णिया, थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह ने मौका पर पहुंचे और जांच में जुट गए।

चोरी के बाद रो रही घर की महिला का गांव की महिलाएं दिलासा देते हुए।
चोरी के बाद रो रही घर की महिला का गांव की महिलाएं दिलासा देते हुए।

रात 2 बजे आए थे भात का सामान रखने, सुबह देखा तो सब कुछ गायब
पूछताछ में परिजनों ने बताया कि चोरी की घटना से पहले रात करीब 2 बजे उसकी पत्नी और पुत्र घर आए थे। यहां वे अपने साथ भात में आए जेवरात, नकदी और कपड़े आदि रखकर वापस चले गए। लेकिन उनको क्या पता था कि मैरिज गार्डन में कीमती सामान को चोरी से बचाने के लिए घर लाना इतना महंगा पड़ जाएगा। घटना के बाद सुबह जब चोरी की सूचना गांव में फैली तो लोगों की भी भीड़ जुट गई। लोग एकजुट होकर थाने पहुंचे और पुलिस को हंगामा खड़ा कर दिया। लोगों ने बताया कि क्षेत्र में आए दिन चोरी की वारदातें हो रही हैं, लेकिन पुलिस कुछ नहीं कर पा रही।

इनपुट: मुकेश प्रजापति

खबरें और भी हैं...