पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विरोध-प्रदर्शन किया:शिकारपुरा गांव में पानी के अभाव में पशुओं को बेचने पर मजबूर ग्रामीण

मनोहरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मनोहरपुर ग्राम पंचायत के गांव शिकारपुरा में पानी की गंभीर समस्या से परेशान ग्रामीणों ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता रामवतार सिसोदिया को अवगत करवाकर पानी की समस्या का समाधान करवाने की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि शीघ्र समस्या का समाधान नहीं किया गया तो ग्रामीणों द्वारा पंचायत भवन पर धरना दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार शिकारपुरा गांव में करीब 35 परिवारों के 230 लोग रहते है। जिनके पीने के पानी की कोई व्यस्वथा नहीं है। पूर्व में यहा पीने के पानी के लिए 10 साल पूर्व एक बोरिंग करवाया गया था। जिससे पानी की सप्लाई की जाती थी, लेकिन उस बोरिग में भी पिछले एक साल से पानी खत्म हो गया है। जिससे लोगों के सामने पीने के पानी की गंभीर समस्या बनी हुई है। लोगों को अपने समस्त आवश्यक कार्य छोड़कर पीने के पानी की जुगत में लगना पड़ता है। यहां पानी की समस्या से आदमी ही नहीं वरन पशुधन भी परेशान है। पानी की समस्या से परेशान ग्रामीण सरदारमल, पांचूराम, जगदीश, रिछपाल, सूर्यकांत गुर्जर, सूरजी, बन्ना, राजू, सुशीला, सुमन, धापा, कविता, सुनीता सहित कई लोगो ने एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया और जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता को अवगत कराकर पानी की समस्या का समाधान कराने की मांग की।

पानी की समस्या का समाधान नहीं करने पर धरने की चेतावनी
ग्रामीण पांचूराम, रिछपाल, रामचंद्र आदि ने बताया कि पानी की समस्या का शीघ्र समाधान नहीं किया गया तो ग्रामीण पंचायत पर धरना देंगे।
ग्रामीणों ने बताया कि पीने के पानी के अभाव के चलते पशुओं को भी पीने का पानी नहीं मिल रहा है।

खबरें और भी हैं...