पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरपंचों की बैठक:संक्रमण ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता, सरपंचों की बैठक बुलाकर शादियां टालने की अपील

सिकराय11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिकराय ब्लॉक में इसी माह होने वाली शादियों को लेकर परेशान नजर आर रहे हैं। अधिकारियों का मानना है कि यदि शादियों में मेहमानों की आवाजाही बढ़ी तो संक्रमण भी और भी ज्यादा फैल सकता है। उन्होंने मंगलवार को ब्लॉक की सभी ग्राम पंचायतों के सरपंचों के माध्यम से गांवों में शादियां टालनेकी अपील की है।पंचायत समिति परिसर में शाम 5 बजे कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर अधिकारी एवं सरपंचों की सयुंक्त बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें एसडीएम रणजीत सिंह, बीडीओ राजेश मीना सहित अन्य अधिकारियों ने पंचायत क्षेत्र में होने वाली शादियों को एक दो माह टालने की अपील की। अधिकारियों ने कहा कि कोरोना का कहर गांवों में भी फैलता जा रहा है। ब्लॉक में कई मौतें एवं एक हजार से अधिक पॉजिटिव केस इसका जीता जागता उदाहरण है।

यदि लोग शादियां टालने के लिए राजी नहीं हुए तो महामारी को रोकना असंभव हो जाएगा। एसडीएम ने कहा कि सरपंच गांवों में लोगों को महामारी से जंग जीतने तक शादियां स्थगित करने के लिए जागरूक करें, जिससे जिंदगियां लील रही महामारी को रोका जा सके। उन्होंने कोरोना के लाक्षणिक मरीजों को चिंहित कर डॉक्टर को दिखाने, दवा वितरण , ग्राम स्तरीय कमेटी को ज्यादा सक्रिय करने सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में बीडीओ ने सभी सरपंचों से वैश्विक महामारी को रोकने के लिए अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की।

मैरिज गार्डन में बुकिंग रद्दपर एडवांस वापस करेंगे

दाैसा|शादी-ब्याह के लिए मैरिज गार्डन/लॉन बुक कराने के बावजूद काेराेना के कारण मजबूरी में बुकिंग रद्द कराने वालाें के लिए एक राहत की खबर है। मैरिज गार्डन एसेसिएशन के अध्यक्ष सुनील बढ़ेरा ने पहल की है कि वे बुकिंग रद्द कराने वालाें काे एडवांस वापस करेंगे। इसमें काेराेना काल के चलते थाेड़ा समय लग सकता है। साथ ही यह भी कहा कि लाेग आगे शादी हाेने पर एडवांस राशि काे समायोजित भी करा सकते हैं। इसके अलावा परिचित या दाेस्ताें के परिवारों में शादी की बुकिंग कराने पर भी एडवांस राशि काे उसमें समायोजित किया जाएगा। इस तरह की पहल दूसरे मैरिज गार्डन संचालक भी करें ताे बुकिंग रद्द कराने वालाें काे बड़ी राहत मिलेगी।

इसमें महत्वपूर्ण बात यह है कि खुद मुख्यमंत्री भी शादी समारोह टालने की अपील कर चुके हैं, ऐसे में एडवांस राशि लाैटाने के लिए सभी मैरिज गार्डन संचालकों काे एकराय हाेकर आगे आना चाहिए।ढ़ेरा का कहना है कि उनके पास 5 मैरिज गार्डन हैं, जिसमें इस सीजन में 30 शादियां थी। लग्न-टीके के कार्यक्रम ताे साै फीसदी कैंसिल हाे गए, जबकि शादी समारोह की बुकिंग भी 60 फीसदी रद्द हाे गई। इसके बावजूद वे बुकिंग रद्द कराने वालाें काे एडवांस राशि लाैटाने काे तैयार हैं। जिन लाेगाें ने बुकिंग रद्द कराई है, वे अपने बेटा/बेटी या मित्राें/परिचिताें के परिवार में हाेने वाली शादी के लिए मैरिज गार्डन बुक कराने पर भी एडवांस राशि काे समायोजित करा सकते हैं। इसमें शर्त यही है कि जिन ने बुकिंग रद्द कराई है, उसी के स्तर पर या साथ आकर आगामी माह/सीजन में मैरिज गार्डन बुक कराना जरुरी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें