गाइडलाइन पालना के निर्देश:विवाह समारोह में 50 लोगों से अधिक पाए जाने पर होगी कठोर कार्रवाई

टोडाभीम6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र में आयोजित होने वाले शादी विवाहों के लिए उपखंड कार्यालय से 175 शादियों के लिए रजिस्ट्रेशन किया गया है। एसडीएम दुर्गा प्रसाद मीणा के द्वारा कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्र में आगामी तीस अप्रैल को होने वाले शादी विवाह समारोह में 50 लोगों से अधिक पाए जाने पर कोविड 19 अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही करते हुए जुर्माना वसूल किए जाने के आदेश उपखंड स्तरीय अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर के बढ़ते प्रसार को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार उपखंड क्षेत्र में आयोजित होने वाले विवाह समारोहों में 50 मेहमानों के शामिल होने की अनुमति प्रदान की गई हैं।

इसके लिए पालिका क्षेत्र में अधिशासी अधिकारी एवं थानाधिकारी तथा ग्रामीण क्षेत्र में तहसीलदार एवं विकास अधिकारी एवं संबंधित थाना अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण कर प्रभावी मॉनिटरिंग करते हुए एवं औचक निरीक्षण करते हुए विवाह समारोहों में 50 से अधिक मेहमान शरीक नहीं हो यह सुनिश्चित करेंगे एवं कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना करते पाए जाने पर वैश्विक महामारी अधिनियम 2020 की धारा 4 के अंतर्गत घोषित अपराध एवं धारा 11 के अंतर्गत जुर्माना एवं दंडित करने की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

इसके लिए एसडीएम दुर्गाप्रसाद मीना के द्वारा सभी अधिकारियों को उपखंड क्षेत्र में 30 अप्रैल को आयोजित होने वाले 175 विवाह समारोहों की सूची भेज दी गई है एवं प्रत्येक विवाह स्थल पर निगरानी रखने के लिए एक कार्मिक नियुक्त किया गया जो कोरोना गाइडलाइन अवहेलना करने की सूचना उपखंड कार्यालय पर देंगे। उपखंड प्रशासन को विवाह समारोह के आयोजन की सूचना नही देने एवं विवाह समारोह में सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं करने पर 5 हजार एवं आयोजन में 50 से अधिक मेहमानों के शामिल होने पर 25 हजार रुपए का जुर्माना वसूल करने की कार्यवाही करने सहित उक्त विवाह स्थल को सील करने की कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...