समस्या:टोडा पंचायत समिति के 43 व जिला परिषद के 6 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद

टोडारायसिंहएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

तहसील टोडारायसिंह के पंचायत समिति की 15 सीटों एवं 3 जिला परिषद की सीटों के लिए शुक्रवार को 130 मतदान केन्द्रों पर द्वितीय चरण का मतदान शांति पूर्ण सम्पन्न हुआ। जोकि कुल 55.21 प्रतिशत मतदान रहा है। टोडारायसिंह में कुल 94321 मतदाता है। इनमें 48251 पुरूष मतदाता एवं 46251 महिला मतदाताओं मेसे 52078 मत पडे है।

पंचायत समिति के 43 उम्मीदवारों के भाग्य को ईवीएम में बंद कर दिया है। मतदान सुबह 7:30 बजे शुरू हुआ जोकि शाम 5 बजे तक चला। इसमें मतदाताओं की रफ्तार धीमी रही। किसी भी मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की लंबी कतारें नजर नही आई। 11 बजे बाद लांबाकला व बस्सी पंचायत मुख्यालय पर महिलाओं की लंबी कतार मिली।

बीएलओ द्वारा मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को सेनेट्राइज व मास्क वितरण किए गए। इसके बावजूद कई मतदाताओं मास्क का उपयोग नही किया। वहीं सोशल डिस्टेसिंग की पालना भी नही हुई। मतदाता पुलिस वालों की अनसुनी करते रहे। इसका प्रमुख कारण यह भी रहा कि कई मतदान केन्द्र पर जगह का भी अभाव होने से डिस्टेसिंग नही रह सकी।

दिव्यांग व वृद्धजन भी व्हील चेयर पर मतदान करने पहुंचे है। बस्सी में एक वृद्ध मतदाता आंखों से बिल्कुल दिखाई नही देने के बावजूद भी मतदान करने पहुंचा है। जिसे बीएलओ पुरूषोत्तम शर्मा ने सेनेट्राइजर व मास्क लगवा कर मतदान करवाया। वहीं 87 वर्षीय खानी देवी अपने परिवार की पुत्र वधुओं को साथ लेकर मतदान करने पहुंची।

लांबाकला में 90 वर्षीय जमना देवी बैरवा ने भी व्हील चेयर पर आकर उत्साह पूर्वक मतदान किया है। इस बार कुल 55.21 प्रतिशत मतदान हुआ है। एसडीएम श्याम सुंदर चेतीवाल, एरिया मजिस्ट्रेट डॉ.सूरजसिंह नेगी ने पोलिंग बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मतदान दलों के साथ मास्क व सेनेट्राइजर भी उपलब्ध करवाए। चुनाव में पंचायत समिति सदस्य के लिए भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, आरएलपी, बसपा एवं निर्दलीय मिला कर कुल 43 उम्मीदवार के लिए मतदान हुआ है।

बासेडा सरपंच ने किया मतदान का बहिष्कार
बासेडा ग्राम पंचायत के सरपंच सीमा देवी जाट व सरपंच पति प्रधान जाट ने बीसलपुर बांध से नहर नही छोडने से खफा होकर मतदान का बहिष्कार किया है। सरपंच ने बताया कि उन्होंने पूर्व में कह दिया था कि अगर बीसलपुर बांध की नहर में पानी नही छोडा गया तो वे मतदान का बहिष्कार करेंगे।

खबरें और भी हैं...