पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरम्मत कार्य:आमसागर पाल की मरम्मत के लिए पालिका और पीएचईडी को किया पाबंद

टोडारायसिंह5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टेंडर के बाद ही हो पाएगा मरम्मत कार्य, पालिका ने मिट्टी भर कर छोड़ा

शहर के ऐतिहासिक एवं प्राचीन आम सागर की मंगलवार रात अचानक एक तरफ की पाल धंस जाने के बाद बुधवार को एसडीएम रूबी अंसार ने पालिका ईओ एवं पीएचईडी के सहायक अभियंता को शीघ्र मरम्मत कराने के लिए पाबंध किया है। साथ ही पाल के पास स्थित क्षतिग्रस्त हुए मकानों की जांच के भी आदेश दिए है।

एसडीएम रूबी अंसार ने बताया कि आम सागर की पाल के क्षतिग्रस्त हो जाने पर हमने नगर पालिका ईओ व पीएचईडी के सहायक अभियंता को शीघ्र मरम्मत करवाने के लिए पाबंध कर दिया है। आस पास के क्षतिग्रस्त हुए मकानों की भी जांच के आदेश दिए है। गौरतलब है कि मंगलवार को शहर के आम सागर की एक तरफ की पाल अचानक धंस गई थी। साथ ही वहां के करीब आधा दर्जन मकानों में दरारें आ जाने से मोहल्ले वासियों में भय व्याप्त हो गया था।

पालिका ने क्षतिग्रस्त पाल की जेसीबी मशीन से खुदाई करवा कर उसमें मिट्टी भर कर टेंडर होने तक कार्य रोक दिया है। यानि कम से कम एक माह बाद ही मरम्मत कार्य हो पाएगा।

इससे राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय पर जाने वाले इस मुख्य रास्ते पर चौपहिया वाहनों का आवागमन बाधित रहेगा। इससे खास कर मरीजों को अत्यधिक परेशानी होगी। इस संबंध में पालिका ईओ शंभूलाल मीणा ने बताया कि हमने आम सागर की क्षतिग्रस्त पाल की खुदाई करवा कर उसमें मिट्टी भरवा दी गई है। मरम्मत कार्य के लिए अभी एस्टीमेट बनेगा और फिर टेंडर होंगे। उसके बाद ही मरम्मत कार्य हो पाएगा। पाइप लाइन डालने का कार्य पीएचईडी का है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें