कोरोना से जंग:कोविड-19 गाइड लाइन की अवहेलना पर 72 घंटे के लिए तीन दुकानें सीज

टोडारायसिंह7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोराना के बढते ग्राफ के चलते सोमवार को एसडीएम रूबी अंसार, तहसीलदार मनमोहन गुप्ता, थानाधिकारी अमर सिंह, पालिका ईओ शम्भूलाल मीणा, नायब तहसीलदार ओमप्रकाश शर्मा ने सख्ती बरते हुए शहर में भ्रमण कर कोविड-19 गाइड लाइन की अवहेलना करते पाए जाने पर तीन दुकानों को 72 घंटे के लिए सीज कर दिया तथा 37 व्यक्तियों के 6600 रूपए का चालान काटने की कार्रवाई की है।एसडीएम रूबी अंसार ने बताया कि शहर में भ्रमण के दौरान कोविड-19 गाइड लाइन की अवहेलना करते पाए जाने पर न्यू पाकीजा ऑटो रिपेटयर्स, गोयल किराणा स्टोर, मित्तल डिस्ट्री ब्यूटर को 72 घंटे के लिए सीज करने की कार्रवाई की गई है। साथ ही मास्क नही पहनने तथा सोशल डिस्टेसिंग की पालना नही करने पर 37 व्यक्तियों के 6600 रूपए का चालान काटा है।

शाम को 4 बजे उपखण्ड कार्यालय में धर्म गुरूओं की एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें सभी धर्म गुरूओं को कहा गया है कि शहर टोडारायसिंह में कही पर भी कोविड-19 गाइड लाइन की पालना नही हो रही है। ऐसे में मस्जिदों में नमाज अदा करते समय 20 व्यक्तियों से अधिक एक साथ उपस्थित नही हो। छोटे बच्चों को नमाज के लिए नही बुलाए। माइक के द्वारा मस्जिदों से कोविड-19 गाइड लाइन की पालना के लिए एलान लगवाया जाए। इसी प्रकार मंदिरों में पूजा करने वाले पुजारियों से कहा गया कि मंदिरों में भी 20 व्यक्तियों से अधिक एक साथ उपस्थित नही हो। रोटेशन से मंदिर में बुलवाया जाए। बावडी माताजी के नव रात्र के समय दर्शनार्थियों की अधिक भीड होती है। इसके लिए वहां के पुजारी, सरपंच बावडी एवं मां जलदेवी समिति के सदस्य प्रतिनिधि को पाबंद किया है कि दो-दो व्यक्ति को दर्शन के लिए भिजवाया जाए। मंदिर की परिक्रमा को बंद रखा जाए। अगर इसकी पालना नही की गई तो मंदिर के पट करने की हिदायत भी दी गई है।

******** फोटो समाचार....कोरोना एडवाईजरी की पालना नही किये जाने पर दुकान सीजभास्कर न्यूज़ उनियारानगरपालिका अधिशाषी अधिकारी राकेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में पालिका कार्मिको के द्वारा सोमवार को कोरोना सक्रमंण के बचाव हेतु एडवाईजरी की पालना नही करने पर नैनवां रोड पर पेट्रोल पंप के सामने स्थित सुरेन्द्र साहू की दुकान को सीज की गई। पालिका अधिशाषी अधिकारी राकेश कुमार शर्मा ने बताया गया कि पालिका क्षेत्र के दुकानदार एवं नागरिको कोरोना सक्रमंण से बचाव का संदेश देकर मास्क वितरण करवाये जाकर कोरोना सक्रमंण के बचाव हेतु मास्क का अनिवार्य उपयोग हेतु प्रेरित किया जा रहा है।

कार्मिको के द्वारा बस स्टेण्ड, सार्वजनिक स्थल, भीड़-भाड़ वाले स्थलो पर मास्क का उपयोग नही करने वालों नागरिको को मास्क की अनिवार्यता के बारे समझाईश की। पालिका कार्मिको के द्वारा पालिका क्षेत्र बिना मास्क घुमने वाले कोरोना एडवाईजरी की पालना नही करने वालो के विरूद्व 1400 रूपये के चालान काटे गए।वर्तमान में पालिका कार्यालय में मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना के तहत रजिस्ट्रेषन का कार्य किया जा रहा है। पालिका क्षेत्र के अधिशासी अधिकारी राकेश कुमार शर्मा ने लोगों से अपील की है कि वह अधिकाधिक संख्या में जनाधार कार्ड के साथ आकर रजिस्ट्रेशन करवायें एवं राज्य सरकार की कल्याणकारी योजना का अधिक से अधिक लाभ उठायें।

खबरें और भी हैं...