तीसरी लहर की आहट:सात माह की बच्ची सहित 11 नए पॉजिटिव मिले, जिले में एक्टिव केस बढ़कर 20 हुए

टोंक16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुरुवार को टोंक शहर में 7, निवाई में 3 और देवली में एक संक्रमित केस

जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। पिछले साल जुलाई के बाद पहली बार 11 पॉजिटिव केस सामने आने से चिकित्सा विभाग में हडकंप मच हुआ है। गुरुवार को जिले में 11 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसमें टोंक शहर में 7, निवाई में 3 एवं देवली में एक 7 वर्षीय बच्ची पॉजिटिव आई है। गत दिनों देवली की महिला पॉजिटिव आई थी, उसकी बच्ची भी पॉजिटिव आई है। जो पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं उसकी पूरी तरह हिस्ट्री नहीं मिल रही है। लेकिन कोरोना संक्रमण जिले में चारों तरफ फैलता नजर आने लगा है। गुरुवार को 11 केस में से 6 महिलाएं एवं 5 पुरुष हैं। इनमें एक 18 साल का निवाई क्षेत्र का लड़का भी शामिल है।

लेकिन कोरोना के बढ़ते ग्राफ के बावजूद लोग कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। कोविड के बढ़ते केसों को देख प्रशासन जागरुकता अभियान एवं सख्ती के मोड पर आ गया है। मास्क नहीं लगाने पर अब जुर्माना किया जाएगा। जिले में वर्तमान में 20 केस एक्टिव हैं। इनमें एक अस्पताल में भर्ती है तथा बाकी सभी होम आइसोलेशन में हैं। चिकित्सा विभाग के अनुसार गुरुवार को 11 नए केस सामने आए, वहीं तीन केस रिकवर भी हुए हैं। रिकवर होने वाले सभी होम आइसोलेशन में थे। अप्रैल 2020 से अब तक कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 9859 हो गई है। इनमें 9747 रिकवर भी हुए हैं। गुरुवार को 1283 सैंपल लिए गए। जिनकी जांच रिपोर्ट आना बाकी है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण की जांच के लिए 2 लाख 65 हजार 587 सैंपल लिए जा चुके हैं।
देवली में एक्टिव केस 5
देवली । शहर में गुरुवार को भी एक जना पॉजिटिव पाया गया है जिसके चलते शहर में कोरोना रोगियों की संख्या गुरुवार को 4 से बढ़कर 5 हो गई है। सीआईएसएफ में जहां तीन जने पॉजिटिव चल रहे हैं वहीं शहर में दो जने। चिकित्सा विभाग और नगर पालिका ने आमजन को इस महामारी से बचाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। एसडीएम भारत भूषण गोयल ने शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि वे आवश्यक काम होने पर ही घर से निकले सोशल डिस्टेंस की पालना कर मास्क को लगाना ना भूले।

खबरें और भी हैं...