पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का कहर:जिले में 12 नए संक्रमित और मिले

टोंक8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना संक्रमण सिलसिला टूट नहीं रहा है। जुलाई से अब तक निरंतर प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं। बुधवार को 12 नए मामले सामने आए। अक्टूबर माह में अब तक 336 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि अब तक जिले से 35 हजार 376 से अधिक सेंपल लिए जा चुके हैं। इसमें से अब तक 1963 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जबकि रिकवरी 1715 है। अभी 314 सेंपल की जांच आना बाकी है। इसमें 292 सेंपल बुधवार को लिए गए। सेंपल की जांच में देरी का सिलसिला भी जारी है।

वहीं नो मास्क, नो एंट्री से भी काम चलता नजर नहीं आ रहा है। कई लोग अब भी लापरवाही बरतते नजर आ रहे हैं। बहरहाल जिले में पॉजिटिव की संख्या इसी तरह पॉजिटिव केस आते रहे, तो एक दो दिन में आंकड़ा दो हजार पार हो जाएगा। जिले में एक अप्रैल से पॉजिटिव केस सामने आना शुरू हुए। जिसका सिलसिला अब तक जारी है। अप्रैल में 134, मई में 30, जून में 37, जुलाई में 73 केस सामने आए। लेकिन अगस्त में आंकड़ा 475 हो गया तथा सितंबर में सभी रिकार्ड तोड़ते हुए आंकड़ा 878 हो गया।

अक्टूबर में संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। 14 दिनों में ही 336 केस सामने आ चुके हैं। हालत ये हैं कि शुरू के तीन-चार माह में भी जिन क्षेत्रों में एक भी केस नहीं आया था। अगस्त, सितंबर व अक्टूबर में वहां भी केस सामने आए। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में शुरुआत में केस बेहद कम, ना के बराबर थे। लेकिन अगस्त के बाद वहां भी संख्या में इजाफा हुआ।

खबरें और भी हैं...