पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टोंक में कोरोना:जिले में 174 नए पॉजिटिव; कुल एक्टिव केसों की संख्या 1734

टोंक9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टोंक| जिले में कोरोना संक्रमण के मामले रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। सोमवार को 174 नए केस सामने आए। इसके बाद मई के 3 दिनों में 452 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। जिले में सबसे अधिक केस टोंक शहर में आ रहे हैं। सोमवार को भी 64 केस सामने आए। रिकवर होने वालों की संख्या पिछले 2 दिनों से आज कम रही। सोमवार को 138 मरीज रिकवर हुए।

जन अनुशासन पखवाड़ा एवं प्रशासन की सख्ती भी कोरोना संक्रमण को रोकने में विफल होती जा रही है। जहां बाजारों में सन्नाटा पसरा पड़ा है, वहीं गली-मोहल्लों एवं कई अन्य जगहों पर लोगों की तादाद देखी जा रही है। उस संख्या को रोकने के लिए लोगों को स्वयं ही सावधानी बरते जाने की जरूरत है। साथ ही गाइडलाइन का सख्ती से स्वयं ही पालन किए जाने की आवश्यकता भी महसूस की जा रही है।

मार्च के बाद संक्रमण ने भयावह रूप ले लिया है। जिसका सिलसिला आज भी जारी रहा। हालांकि चिकित्सा विभाग ने सोमवार को एक भी मौत की पुष्टि नहीं की है। लेकिन अस्पताल से करीब 6 मरीजो की मौत हुई बताई। सआदत अस्पताल के पीएमओ डॉ खेमराज ने बताया कि अस्पताल में 80 मरीज भर्ती है।

अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। लेकिन इसके बावजूद पाॅजिटिव की बढ़ती संख्या को देखते हुए सावधानी बरते जाने की बेहद जरूरत बनी हुई है। गौरतलब है कि गत वर्ष अप्रैल से दिसम्बर तक 3728 केस सामने आए थे। लेकिन इस वर्ष 2021 में अब तक 3105 केस हो गए हैं। वर्तमान में 1734 एक्टिव केस मौजूद है। इस में से 1659 होम आइसोलेशन में हैं। अब तक 5147 मरीज रिकवर हो चुके हैं ।

कहां कितने आए पॉजिटिव

सोमवार को निवाई में 30 टोंक ग्रामीण में 22, टोंक शहर में 64, देवली में 24, टोडारायसिंह में 15, मालपुरा में 12 उनियारा में 7 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। अब तक जिले में कुल पॉजिटिव की संख्या 6933 हो गई है। गत वर्ष अप्रैल से अब तक 1 लाख 47 हजार से अधिक सेंपल लिए जा चुके है।

अस्पताल में भर्ती : जिले के 75 मरीज सआदत अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में भर्ती है। इसमें 30 के ऑक्सीजन लगी है तथा 4 आईसीयू में है। बाकी नोर्मल है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें