पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेड अलर्ट:जिले में 261 लोगों को किया क्वाइरेंटाइन, 125 वाहन जब्त

टोंक9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टोंक|घण्टाघर चौराहे पर बिना कारण बाजार में घूमने वाले लोगों को पूछताछ करते हुए पुलिस। इस दौरान एडीएम एम एल शर्मा, ए एसपी सुभाष मिश्रा एवम डीएसपी चन्द्र सिंह रावत भी मौजूद रहे। - Dainik Bhaskar
टोंक|घण्टाघर चौराहे पर बिना कारण बाजार में घूमने वाले लोगों को पूछताछ करते हुए पुलिस। इस दौरान एडीएम एम एल शर्मा, ए एसपी सुभाष मिश्रा एवम डीएसपी चन्द्र सिंह रावत भी मौजूद रहे।
  • साढे पांच सौ वाहनों का चालान, वसूले 73 हजार रुपए
  • उनियारा में सबसे ज्यादा 93 को किया क्वाइरेंटाइन
  • अनुशासन पखवाड़े के दूसरी दिन भी मुस्तैद दिखे पुलिसकर्मी...
  • जिलेभर में बाजार और मुख्य चौहारों पर पसरा रहा सन्नाटा

कोरोना महामारी काे एकजुट होकर हराने की अपील के साथ पुलिस प्रशासन रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की सख्ती से पालना करवा रहा हैं। एसपी ओमप्रकाश भी खुद जिले के दौर पर रहकर व्यवस्थाओं का जायजा लियाl उन्होंनेव देवली का दौरा कर नाको आदि की व्यवस्थाएं देखी। मंगलवार को एसपी ओमप्रकाश के सख़्त निर्देश पर पुलिस ने जिलेभर में सख्ती दिखाते हुए बेवजह घूम रहे 261 लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर भेजकर करीब सवा सौ वाहन जब्त किए हैं साथ ही 561 वाहन चालकों से 73 हजार रुपए का जुर्माना वसूला हैं। वही क्वारेंटाइन में भेजे गए लोगों का कोरोना टेस्ट करवाने के बाद अगर इनमें से कोई पॉजीटिव आता हैं तो उन्हे 14 दिन के लिए क्वाइरेंटाइन सेंटर भेजा जाएगा।वही जिला मुख्यालय पर प्रशासन और पुलिस सहित अधिकारियों के वाहन लगातार बाजार में जन अनुशासन पखवाडे की पालना का जांचते हुए घुमते रहे।

शहर में एडीएम मुरारीलाल शर्मा, एएसपी सुभाष मिश्रा, डीएसपी चंद्रसिंह रावत की गाड़ियों बाजार में दौड़ लगाती नजर आई। इस दौरान पुलिस प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने बिना वजह घरों से ना निकलने की अपील करने के साथ ही गाईडलाइन का उल्लंघन करता पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाने की बात कही।जिला मुख्यालय पर काेतवाली थाना पुलिस ने 160 जनाें का चालान कर 7 जनाें काे क्वारेंटाइन किया। इस दौरान 20 माेटरसाईकिल, 2 कार और एक ट्रेक्टर जप्त किए गए हैं। पुरानी टाेंक पुलिस ने 60 जनाें का चालान, 35 वाहन जब्त कर 11 जनाें काे क्वारेंटाइन किया गया। एसपी ओमप्रकाश ने बताया कि आज सबसे ज्यादा बेवजह घूम रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई उनियारा पुलिस ने की है। वहां की पुलिस ने 93 लोगों को क्वाइरेंटाइन किया है। इस तरह से पीपलू पुलिस ने 29, मालपुरा पुलिस ने 37, निवाई पुलिस नेे 27 देवली पुलिस ने 21, टोंक पुलिस ने 65 लोगों को क्वारेंटाइन किया है।

रेड़ अलर्ट जन अनुशासन पखवाडे की गाइडलाइन की पालना की सख्ती से करवाने के कारण जिला मुख्यालय सहित जिलेभर में सड़क और चौराहों पर सन्नाटा पसरा नजर आया। वहां पर पुलिस के जवान आने-जाने पर पूछताछ कर ही छोडा जा रहा हैं। सिर्फ मेडिकल स्थिती पर ही लोगों को आने जाने दिया। इस दौरान पुलिस व प्रशासन के वाहन अनाउंसमेंट करते हुए घुमते रहे। सुबह 11 बजे बाद दुकानदार ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद करने के बाद पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी।

वही खुली दुकानों को बंद करवाया गया। पुलिस की सख्ती के कारण दोपहर 12 बजे तक घंटाघर, छावनी, पटेल सर्किल, सवाईमाधोपुर चौराहों, बड़ा कुआ चौराहा सहित विभिन्न चौहारो और बाजार में सन्नाटा नजर आया।बनेठा|उपतहसील मुख्यालय पर रेड अलर्ट पखवाड़े के तहत बेवजह घूम रहे 15 लोगों को कवारटाईन सेंटर कस्तूरबा आवासीय विद्यालय उनियारा भेजा गया हैं । थाना प्रभारी बाबूलाल ने बताया कि सोमवार को 7 तथा मंगलवार को 8 लोगों को कस्बे में बिना कारण के घूमते पाए जाने पर पकड़कर का कवारटाइम सेंटर उनियारा भेजा गया है ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें