पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फिर बढे कोरोना पॉजिटिव, छह दिन में हुए 100:जिले में रविवार को 32 नए कोरोना पॉजिटिव आए सामने, दो संक्रमितों की जान भी गई; 41 हुए रिकवर

टोंक10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चंडवाड पंचायत में लॉक डाउन की पालना की शपथ लेते लोग। - Dainik Bhaskar
चंडवाड पंचायत में लॉक डाउन की पालना की शपथ लेते लोग।

जिले में रविवार को 32 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं साथ ही दो संक्रमितों की मौत भी हुई है। इसी के साथ जून के इन 6 दिनों में पॉजिटिव की संख्या बढकर 100 हो गई है। इससे पहले संख्या में काफी गिरावट आ गई थी, लेकिन एकदम 32 केस आने के बाद फिर सावधानी की आवश्यकता अनुभव होने लगी है।

हालांकि वीकेंड कर्फ्यू के कारण बाजारों में सन्नाटा पसरा है, लेकिन कई जगह पर फल, सब्जी आदि बिक्री केंद्रों पर लोगों की संख्या अधिक नजर आ रही है। बहरहाल जिले में अधिकांश जगह कोरोना गाइडलाइन का पालन होता नजर आ रहा है। रविवार को जिले में 32 नए केस सामने आए।

इसमें टोडारायसिंह में एक, देवली में चार, निवाई में सात, टोंक ग्रामीण चार, टोंक शहर में पांच, मालपुरा में आठ व उनियारा में तीन केस सामने आए हैं। जिले में गत अप्रैल से अब तक 9652 केस सामने आ चुके हैं। जबकि जिले में रिकवर होने वालों की संख्या भी 9500 हो गई है। दुखद स्थिति ये रही कि जिले में रविवार को दो मौतों की चिकित्सा विभाग ने पुष्टी की है। अब तक जिले में 90 मौतें हुई बताई जा रही हैं। रविवार को 380 सेंपल लिए गए। जिसकी जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

अस्पतालों में मरीज हुए कम

जिला अस्पताल में जहां मई के प्रथम पखवाड़े में हालत ये थी कि नए मरीज को बेडों की कमी से परेशानी हो रही थी। वहीं अब हालत ये हैं कि वहां पर अधिकांश बेड खाली हैं। राहत की बात ये है कि वर्तमान में अस्पतालों में 51 मरीज भर्ती है, इसमें 14 की हालत सामान्य है। 32 के ऑक्सीजन लगी है तथा 1 वेंटिलेटर पर तथा 4 आईसीयू में भर्ती है।

छह हजार से अधिक लोगों ने लगाई वैक्सीन

जिले में कोविड टीकाकरण के तहत रविवार को 45 वर्ष से अधिक आयु के 6 हजार 169 लोगों ने टीकाकरण कराया। कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने बताया कि 5 हजार 186 लोगों ने कोविड टीकाकरण की प्रथम डोज तथा 983 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। उन्होंने बताया कि उपखंड टोंक में 1833, देवली में 845, टोडारायसिंह में 857, उनियारा में 541,मालपुरा में 803एवं निवाई में 1290 लोगों ने कोविड टीकाकरण कराया। जिला कलेक्टर ने 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सोमवार को टीकाकरण साइट्स पर पहुंचकर वैक्सीन अवश्य लगवाए।

खबरें और भी हैं...